×

Lucknow News: एक करोड़ कीमत की स्मैक के साथ दो तस्कर यूपी एसटीएफ ने किए गिरफ्तार

Lucknow News: यूपी एसटीएफ ने दो मादक पदार्थ के तस्करों को किया गिरफ्तार

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 17 Oct 2021 1:05 PM GMT
two smugglers arrested
X

दो तस्कर गिरफ्तार (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो तस्करों को धर दबोचा (two smugglers arrested) है। इनके पास से एक करोड़ रुपये की स्मैक बरामद हुई है। सात लाख चालीस हजार रुपये कैश भी मिला है। दोनों तस्करों के खिलाफ बरेली जनपद के बहेड़ी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

स्कूटी की डिग्गी में रखी थी स्मैक

एसटीएफ को अपने मुखबिरों से जानकारी मिली कि मादक पदार्थ स्मैक की तस्करी (madak padarth ki taskari) करने वाले गिरोह का उस्मान अली फतेहगंज पश्चिमी से अपनी स्कूटी में छिपाकर बहेड़ी में मोहम्मद युसुफ उर्फ हाफिज को लाकर देगा।जिसकी सप्लाई उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर व हल्द्वानी नैनीताल में होनी है।

तलाशी लेने का बाद बरामद हो गयी स्मैक

इस जानकारी को एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस से साझा कर मोहल्ला शाहगढ़ में मोहम्मद युसुफ के मकान के पास उपरोक्त दोनों लोगों को रोक कर क्षेत्राधिकारी बहेड़ी अजय कुमार गौतम के समक्ष अभियुक्तों की तलाशी ली। दोनों अभियुक्तों के कब्जे से 'एक किलो 180 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई।जिसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है। इनके कब्जे से स्मैक बिक्री का सात लाख चालीस हजार रुपये भी बरामद हुआ है।

लम्बे समय से किया जा रहा था स्मैक का कारोबार

एसटीएफ प्रभारी अजय पाल सिंह ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्त उस्मान ने पूछताछ में बताया कि वह लम्बे समय से कस्बा बहेड़ी के मोहम्मद युसुफ, मुस्ताक, आरिफ को स्मैक की सप्लाई करता है। आज भी वह युसुफ को माल देने के बाद बाकी माल इन दोनों लोगों को देता। 10 लाख रुपये प्रति किलो के हिसाब से उन्हें माल देता है। इससे पूर्व भी वह और उसकी पत्नी रिहाना के साथ पकड़ा जा चुका है। अभियुक्त उस्मान थाना पश्चिमी, जनपद बरेली का हिस्ट्रीशीटर है और इसके विरुद्ध अलग-अलग जनपदों में दर्जनो अभियोग पंजीकृत हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story