×

Lucknow News: डॉ. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विवि का 9वां दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने छात्र और छात्राओं को दी उपाधि

बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विवि के 9वें दीक्षांत समारोह में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shashi kant gautam
Published on: 26 Aug 2021 4:26 PM GMT (Updated on: 26 Aug 2021 4:50 PM GMT)
9th Convocation of Babasaheb Dr. Bhimrao Ambedkar Central University
X

लखनऊ: बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विवि का 9वां दीक्षांत समारोह: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

Lucknow News: बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विवि के 9वें दीक्षांत समारोह में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं। समारोह का उद्धघाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।


बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विवि के 9वें दीक्षांत समारोह के उद्घाटन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिन्ह और सॉल देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद राष्ट्रपति ने छात्र और छात्राओं को उपाधि दी।


बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्विद्यालय में दोबारा आया हूं, ये मेरे लिए सुखद अनुभव है- राष्ट्रपति

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विवि के सावित्रीबाई फूले महिला छात्रावास का भी शिलान्यास किया। इस महिला छात्रावास में लगभग 204 छात्राओं के ठहरने की क्षमता है। इस छात्रावास में कुल 68 रूम हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्विद्यालय में दोबारा आया हूं, ये मेरे लिए सुखद अनुभव है।


हर क्षेत्र में बेटियों ने अपना परचम लहराया है- राष्ट्रपति

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन सभी छात्र और छात्राओं का जिन्हें आज उपाधि मिली है, हौसला बढ़ाते हुए कहा कि छात्र और छात्राओं ने देश में शिक्षा का माहौल बदला है। बेटियां देश का गौरव बढ़ा रही हैं। हर क्षेत्र में बेटियों ने अपना परचम लहराया है और यहां भी आज इस कार्यक्रम में छात्रों से ज्यादा छात्राओं को मैडल मिले हैं। बेटियों के बढ़ते कदम एक अच्छे संकेत हैं।


उन्होंने बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के बारे में बात करते हुए कहा कि बाबा साहेब योगदान कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल और सीएम योगी भी बधाई के पात्र हैं। नई शिक्षा नीति से शिक्षा में बहुत अच्छे परिवर्तन हुए हैं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story