TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow News: ब्राह्मणों को मनाने में जुटी भाजपा, CM योगी खुद मैदान में उतरे

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा के पदाधिकारियों के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं ब्राह्मणों को मनाने के लिए मैदान में उतरे हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 6 Sep 2021 6:50 AM GMT
UP CM Yogi adityanath
X

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। (Social Media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा सरकार से ब्राह्मणों के नाराज होने को विपक्षी दल एक मुद्दा बनाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। सपा कांग्रेस और बसपा के अलावा आम आदमी पार्टी भी इसे लेकर लगातार हमलावर दिखाई दे रही है.

यहां तक कि बहुजन समाज पार्टी ने ब्राह्मणों को अपने पाले में करने के लिए पूरे प्रदेश में प्रबुद्धजन सम्मेलनों का आयोजन कर रही है तो भाजपा भी इसका जवाब देने के लिए प्रसिद्ध सम्मेलनों के बहाने मैदान में है.

ब्राह्मणों को लेकर हाल यह है कि पार्टी के पदाधिकारियों के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं ब्राह्मणों को मनाने के लिए मैदान में उतरे हैं। वाराणसी में रविवार को पद्मविभूषण पं छन्नू लाल मिश्र और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात से साफ हो गया कि भाजपा सरकार पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं.

बता दें कि पिछले साल कानपुर के बिकरू कांड के बाद विपक्षी दल समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस लगातार भाजपा सरकार पर ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप लगाते आ रहे हैं। इसलिए भाजपा ने पूर्वी यूपी से शिव प्रताप शुक्ल, हरीश द्विवेदी, रमापति राम त्रिपाठी, सीमा द्विवेदी, रविकिशन शुक्ल, हरिहर दूबे, विजय दूबे आदि को विपक्ष का जवाब देने के लिए सक्रिय कर दिया है.

वहीं, प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा समेत अन्य मंत्री ब्रजेश पाठक सतीश चन्द्र द्विवेदी, नीलकंठ तिवारी, आनन्द स्वरूप शुक्ल और चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय समेत अन्य मंत्री इन दिनों प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों में शामिल होकर ब्राह्मणों को मनाने का काम कर रहे हैं।

भगवान परशुराम की जयकार कर सपा के ब्राह्मण नेता कर रहे प्रबुद्ध सम्मेलन

चुनाव के पहले ब्राह्मण वोट पाने की होड़ में इन दिनों भगवान परशुराम की जयकार के साथ सपा के ब्राह्मण नेता प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। बसपा की ओर से जहां सतीश चंद्र मिश्रा इस जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं तो वहीं, सपा की ओर से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा, पवन पांडेय, संतोष पांडेय समेत तमाम नेता राज्य के अलग-अलग जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन करते दिखाई दे रहे हैं।

भाजपा की तरफ से लगातार विपक्षी दलों पर हमले जारी

उधर, भाजपा की तरफ से लगातार विपक्षी दलों पर हमले जारी हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश चन्द्र द्विवेदी समाजवादी पार्टी के ब्राह्मण प्रेम को छलावा बताते हुए साफ कह चुके हैं कि समाजवादी पार्टी ब्राह्मणों की उपेक्षा करने में सबसे आगे रही है।

उन्होनें कहा कि समाजवादी पार्टी ने हाल ही में अपने पदाधिकारियें की जो सूची जारी की है उस पूरी सूची में एक भी ब्राह्मण वर्ग के कार्यकर्ता को अवसर नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की इसी रीति नीति की ओर है जिसके तहत ब्राह्मण वर्ग के लोगों को हिस्सेदारी नहीं मिल पाती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story