×

Lucknow News: टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों को CM योगी ने किया सम्मानित, यहां जानें इन खिलाड़ियों ने क्या कहा

राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ओलंपियंस के सम्मान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत तमाम मंत्री शामिल हुए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 Aug 2021 12:59 PM GMT
CM Yogi honored the players of Tokyo Olympics, know what these players said here
X

राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ओलंपियंस के सम्मान में भव्य कार्यक्रम में CM योगी 

Lucknow News: टोक्यो ओलंपिक में पदक जीत कर देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का सम्मान कार्यक्रम आज गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में किया गया। टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को योगी सरकार सम्मानित करगी। इस कार्यक्रम में हर जिले के जिलास्तरीय 125 खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा। आइए जानते हैं कि इस समारोह में किस खिलाड़ी ने क्या कहा?

राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ओलंपियंस के सम्मान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत तमाम मंत्री शामिल हुए।

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले हॉकी टीम के सदस्य और उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी ललित उपाध्याय ने कहा कि "ऑलिम्पिक में 3 मैच हारने के बाद भी हमने उम्मीद नहीं छोड़ी थी, हमें सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी।

रानी रामपाल

महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करते हुए कहा कि "उत्तर प्रदेश पहला ऐसा स्टेट है जिसने सिर्फ़ अपने स्टेट के खिलाड़ियों का ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों का सम्मान किया है।

फोटो- सोशल मीडिया

ललित उपाध्याय

पूरे UP का धन्यवाद करने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करते हुए ललित उपाध्याय ने कहा कि "जब हमें अपनी स्टेट से सपोर्ट मिलता है तो हिम्मत बढ़ती है, ओलम्पिक में जाने से पहले मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि कोई जरूरत हो तो बताइएगा, सरकार ने खेल और खिलाड़ी को सपोर्ट किया है। जितना प्यार उत्तर प्रदेश दे रहा है उतना किसी दूसरे राज्य ने खिलाड़ियों को नहीं दिया है।

मनप्रीत सिंह

मनप्रीत सिंह ने कहा कि "ओलम्पिक में तमाम उतार चढ़ाव आए, हम कुछ मैच हारे लेकिन फिर वापसी की, सेमीफाइनल में हार से निराशा हुई, लेकिन प्रधानमंत्री का फोन आया उससे उत्साह बढ़ा" खिलाड़ियों के लिए इतना अच्छा प्रोग्राम करने के लिए मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद।

बजरंग पुनिया

रेसलर बजरंग पुनिया ने कहा कि " उत्तर प्रदेश के रेस्लिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह का रेसलर की सफलता में बड़ा हाथ हैं। खिलाड़ियों के लिए इतना अच्छा प्रोग्राम करने के लिए मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद।

फोटो- सोशल मीडिया

लवलीना

खुद पर विश्वास हो तो हम कामयाबी हासिल कर सकते हैं उत्तर प्रदेश से आगे भी बहुत मेडल आएंगे: लवलीना

रवि दाहिया

रवि दाहिया ने कहा कि इस शानदार सम्मान के लिए सभी का दिल से धन्यवाद, खासकर मुख्यमंत्री जी का, ऑलिम्पिक में विरोधी खिलाड़ी ने मेरे बाजु पर काटा था, लेकिन उस वक्त मुझे पता था कि देश मेरी ओर देख रहा है, इसलिए वो दर्द मुझे नहीं रोक पाया।

पी वी सिंधु

बैडमिंटन की खिलाड़ी पी वी सिंधु ने इस शानदार मौके के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि "टोक्यो ओलम्पिक के बाद मुख्यमंत्री जी ने बहुत मनोबल बढ़ाया, इतनी बड़ी संख्या में लोग यहाँ आए और हमारा मनोबल बढ़ाया।


फोटो- सोशल मीडिया

नीरज चोपड़ा

जोवेलिंग थ्रो में गोल्ड मेडल लाने वाले नीरज चोपड़ा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करते हुए कहा कि "जो आज ये इतना बड़ा स्टेज है, बहुत अच्छा लग रहा है, ये नहीं लग रहा है कि ये एक राज्य का कार्यक्रम है, लग रहा है कि पूरे इंडिया का कार्यक्रम है ये, आज जो सामने बैठे हैं वो भी कल मेडल जीतेंगे, मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story