×

Lucknow News: निजीकरण के खिलाफ कांग्रेस करेगी हल्ला बोल, अजय माकन बोले जल्द होगा आंदोलन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन आज लखनऊ दौरे पर पहुंचे, कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस..

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Deepak Raj
Published on: 7 Sep 2021 2:42 PM GMT
Congress leader Ajay maken
X

मीडिया को संबोधित करते अजय माकन  फोटो-न्यूजट्रैक नेटवर्क

Lucknow News:पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन आज लखनऊ दौरे पर पहुंचे, कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, माकन ने कहा कि यह सरकार सब कुछ बेचती जा रही है, 20 से अधिक संपत्तियों का निजीकरण और कौड़ियों के भाव में बेचने का प्लान है। लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट को बेचने के मामले में उन्होंने कहा कि वह इसकी कीमत 500 करोड़ लगाया गया है, जो अभी तक नहीं मिला है। जबकि इसमें करोड़ों रुपए सरकारी खजाने से खर्च किए गए हैं। अजय माकन ने कहा कि यह सरकार सड़क, हवाई अड्डा, रेलवे सब कुछ बेच रही है। कांग्रेस दिग्विजय सिंह की अगुवाई में एक कमेटी गठित कर इसके खिलाफ आंदोलन करेगी।


कांग्रेस नेता अजय माकन मीडिया को संबोधित करते हुए फोटो-न्यूजट्रैक नेटवर्क

अजय माकन ने पीएम मोदी पर तंज कासते हुए कहा कि वह एक फिल्म निर्माण किए हुए हैं, जिसके डायरेक्टर और एक्टर दोनों खुद ही वहीं हैं, अजय माकन ने कहा मोनेटाइजेशन और डीमोनेटाइजेशन मोदी के दो जुड़वा बच्चे इन दोनों बच्चों ने पूरे देश में गरीबों पर आतंक मचा रखा है।

कांग्रेस के समय में होती थी यूनियन की बात

कांग्रेस नेता ने कहा की उनकी सरकार के समय में जब निजीकरण होता था तो तरीके से होता था पहले यूनियन से बात की जाती थी। अगर यूनियन न माने तो निजीकरण नहीं होता था उसे रोक दिया जाता था। माकन ने कहा कांग्रेस के समय मे रेलवे लाइन का कभी निजीकरण नहीं हुआ, 70 सालों से कांग्रेस ने जो हमारे आपके टैक्स के पैसे से बनाया आज उसे कौड़ियों के भाव में लुटाया जा रहा है, 500 करोड़ जो लाल बहादुर एयरपोर्ट से मिलने वाला है वो अभी नहीं मिलेगा।

केंद्र सरकार जमीनों को बेच रही है


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मीडिया को संबोधित करते , फोटो-न्यूजट्रैक नेटवर्क



कांग्रेस नेता ने कहा ये राज्य सरकार की ज़मीन को बेच रहे हैं, क्या राज्य सरकार से पूछा गया? कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। हम ज़मीन पर उतरकर लोगों को बताएंगे और इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता में कमेटी गठित की जाएगी, जो निजीकरण और इस सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी।

NDA-यूपीए की तुलना

अजय माकन ने कहा एनडीए की तुलना अगर यूपीए से ढांचागत आधार के सृजन को लेकर की जाए तो यूपीए के मुकाबले एनडीए का रिकार्ड काफी खराब है। पिछले कुछ सालों में प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर जो भी भाषण दिए हैं, उनका मुख्य केंद्र मुख्य रूप से ढांचागत आधार ही रहा है, लेकिन एनडीए सरकार की इस बिंदु पर अगर यूपीए से तुलना की जाए तो एनडीए का रिकार्ड खराब है। 12वीं योजना योजना काल के दौरान ढांचागत आधार में निवेश को 36 लाख करोड़ रुपए समग्रित पर आंका गया। यह जीडीपी का 5.8 प्रतिशत औसत है, वित्तीय वर्ष 2018 और 2019 में यह अनुमान 10 लाख करोड़ पर आ गया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story