×

Corona Virus In UP: कोरोना के 36 नए मामले, CM योगी ने दिया आदेश- साफ-सफाई का वृहद अभियान चलाया जाए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'बारिश के कारण गड्ढों व निचले स्थानों में जलभराव से बीमारियों के फैलने का खतरा रहता है। ऐसे में साफ-सफाई का बड़ा महत्व है।

Shashwat Mishra
Published on: 2 Sep 2021 9:48 AM GMT
new cases of corona virus surfaced in uttar pradesh
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: फोटो- न्यूजट्रैक 

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार कोअपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान विद्यालयों में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का कार्य मिशन मोड में तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।

21 जिलों में कोविड़ के एक भी मरीज़ नहीं

बैठक में मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि जनपद अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सुलतानपुर में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है।

63 जिलों में संक्रमण के मामले नहीं

प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 12 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 36 नए मरीजों की पुष्टि: फोटो- सोशल मीडिया

36 नए मामलों की हुई पुष्टि

मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया गया कि वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 258 है। प्रदेश में अब तक 7,27,49,298 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। विगत 24 घंटे में 2,22,210 कोविड सैंपल की जांच की गई और 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी अवधि में 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक 16,86,287 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।


जलभराव के कारण फैल रहीं बीमारी: फोटो- सोशल मीडिया

जलभराव के कारण फैल रहीं बीमारी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'बारिश के कारण गड्ढों व निचले स्थानों में जलभराव से बीमारियों के फैलने का खतरा रहता है। ऐसे में साफ-सफाई का बड़ा महत्व है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पूरे प्रदेश में वृहद अभियान चलाए जाने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि 'सभी जिलों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी भेजा जाए। यह अधिकारी बाढ़/अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों की भी मॉनिटरिंग करेंगे। आशा, आंगनबाड़ी सहित सभी संबंधित कर्मियों को सक्रिय किया जाए।'

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story