×

Lucknow News: SPM सिविल अस्पताल ने हासिल किया नया कीर्तिमान,केजीएमयू व लोहिया को छोड़ा पीछे

Lucknow News: पूरे देश में उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस टीकाकरण के मामले में पहले स्थान पर है। रोजाना प्रदेश में लाखों लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Aug 2021 6:55 AM GMT
Lucknow
X

श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल (फोटो:सोशल मीडिया)

Lucknow News: पूरे देश में उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस टीकाकरण के मामले में पहले स्थान पर है। रोजाना प्रदेश में लाखों लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। पिछले दिनों मेगा वैक्सिनेशन अभियान के तहत यूपी में एक दिन में 30 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सोमवार को राजधानी लखनऊ के पार्क रोड स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल ने कोरोना टीकाकरण के मामले में सभी अस्पतालों व केन्द्रों को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। सिविल अस्पताल ने पूरे प्रदेश में एक केंद्र के रूप में सबसे ज़्यादा वैक्सीन की डोज लगाकर नया कीर्तिमान बनाया।

बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

इस संबंध में अस्पताल के नोडल अधिकारी (कोविड-19 वैक्सिनेशन) डॉ. एन. बी. सिंह ने कहा कि 'आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल, लखनऊ के लिए बड़े हर्ष की बात है कि हमने एक केंद्र के रूप में पूरे प्रदेश में सबसे ज़्यादा वैक्सीन लगाई हैं।'

लोहिया और केजीएमयू को छोड़ा पीछे

डॉ. एन. बी. सिंह ने बताया कि 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल की तरफ़ से शनिवार (28 अगस्त) शाम तक एक लाख को-वैक्सीन की डोज़ लगाई जा चुकी है। जो राजधानी के लोहिया अस्पताल और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से अधिक है। मैं इसके लिए अपने सभी डॉक्टरों व कर्मचारियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। जिन्होंने इस पूरे कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा में लगे रहे। उसके बाद जब टीकाकरण का मौका आया, तब भी वह बिना रुके, बिना थमे, बढ़-चढ़कर अपने कर्तव्यों व दायित्वों का निर्वाहन कर रहे हैं।

कोविड वैक्सीन की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

प्रदेश में लग चुकी हैं 7 लाख से अधिक डोज़

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 'प्रदेश में सर्विलांस एवं कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। प्रदेश में कल 4,42,952 वैक्सीन की डोज लगाई गईं। अब तक कुल 7,04,49,860 डोज लगाई गई हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story