×

Lucknow : DPS Eldeco स्पोर्ट्स अकेडमी ने 244 रनों से अवध क्रिकेट अकेडमी को हराया, अंश चौधरी-अमन राज बने 'मैन ऑफ द मैच'

Lucknow News: लखनऊ के तेलीबाग इलाके में स्थित 'दिल्ली पब्लिक स्कूल' की एल्डिको ब्रांच में 'डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी' द्वारा एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 31 Oct 2021 12:00 PM GMT (Updated on: 31 Oct 2021 2:06 PM GMT)
DPS Eldeco Sports Academy
X

DPS Eldeco स्पोर्ट्स अकेडमी (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ : रविवार को राजधानी लखनऊ के तेलीबाग इलाके में स्थित 'दिल्ली पब्लिक स्कूल' की एल्डिको ब्रांच (DPS Eldeco) में 'डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी' द्वारा एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इसमें डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी और अवध क्रिकेट एकेडमी के बच्चों द्वारा 40 ओवर का मैच खेला गया। जिसमें डीपीएस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रनों से जीत दर्ज कर ली। 'मैन ऑफ द मैच' अंश चौधरी (158 रन) और अमन राज सिंह (101 रन) बने।


डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी ने पहले बैटिंग करते हुए बनाए 396 रन

डीपीएस एल्डिको के ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में डीपीएस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाए। डीपीएस एल्डिको क्रिकेट एकेडमी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए अंश चौधरी ने 82 गेंदों पर 158 रन बनाए।


तो, अमन राज सिंह ने 59 गेंदों पर 101 रन बनाए और शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट भी झटके। तो, अवध क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी करते हुए रोनित और लविश ने क्रमशः तीन और दो विकेट हासिल किए।

244 रनों से डीपीएस ने जीता मैच


397 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अवध क्रिकेट एकेडमी की टीम ने अपना पूरा दमखम दिखाया। इस टीम से अक्षित ने 35 रन और जय वर्मा ने 25 रनों की पारी खेली। मग़र अपनी टीम को जीत न दिला सके। इस मैच को डीपीएस एल्डिको क्रिकेट एकेडमी ने 244 रनों से जीत लिया।

वहीं, इस एकतरफा मैच में अवध क्रिकेट एकेडमी 152 रन ही बना पायी। डीपीएस एल्डिको की तरफ से अमन राज ने 5 विकेट और प्रांजल, पुरु व अंसाब ने क्रमशः एक-एक विकेट हासिल कर जीत में अहम भूमिका अदा की। 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड अंश चौधरी और अमन राज सिंह को दिया गया।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story