×

Lucknow News: बालू अड्डे पर नहीं थम रही बीमारी, 36 लोग और बीमार, मेयर ने बुलाई आपात बैठक

बालू अड्डा में डायरिया का प्रकोप थमता नहीं नजर आ रहा है, बालू अड्डे पर रहने वाले 36 और लोग बीमार हो गए हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 13 Aug 2021 7:18 PM GMT
Samyukta Bhatia
X

लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: बालू अड्डा में डायरिया का प्रकोप थमता नहीं नजर आ रहा है, बालू अड्डे पर रहने वाले 36 और लोग बीमार हो गए हैं, जिनमें 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बालू अड्डे पर फैली बीमारी को लेकर मेयर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम में अधिकारियों की बैठक बुलाई है, यह बैठक 4:30 बजे होगी। बालू अड्डे पर अब तक 236 लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें 38 से ज्यादा मरीज सिविल अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य महकमा बीमारी को देखते हुए 3 एंबुलेंस 24 घंटे के लिए तैनात किया है।

बालू अड्डे पर मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है इन सब के बावजूद अभी भी प्रशासन की नींद नहीं खुली है। दरअसल, दूषित पानी की समस्या से बालू अड्डा के निवासी अभी भी पार नहीं पा रहे हैं। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि नगर निगम और जलकल विभाग द्वारा जो पानी के टैंकर लगाए गए हैं उसमें भी पीने लायक पानी नहीं है। लोगों ने आरोप लगाया है कि दो बच्चों की मौत के बाद भी नगर निगम और जलकल विभाग नहीं चेता है।

मोहल्ले में जो सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइन का काम हो रहा है उसमें अधिकारी बड़ी लापरवाही कर रहे हैं काम करा रहे ठेकेदार टूटी हुई पाइप मोहल्ले में पीने वाले पानी के लिए लगा रहे हैं जिससे दूषित पानी की समस्या दूर नहीं होगी अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई फिर भी पाइपें नहीं बदली जा रही है। क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया है कि पानी के टैंकर्स यहां लगाए गए हैं उसमें पीने वाला पानी नहीं है। उसमें बलीचिंग की मात्रा बहुत ज्यादा है और पीने से गला जल रहा है। इसलिए हम लोग बाहर से पानी खरीद कर पी रहे हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story