×

Lucknow News: गुरुद्वारा नाका हिंडोला ने हासिल किया कीर्तिमान, लगाई 50 हजार वैक्सीन, ब्रजेश पाठक ने मेडिकल टीम व प्रबंध कमेटी को सम्मानित किया

Lucknow News: लखनऊ के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 Sep 2021 2:40 PM GMT
Lucknow News
X

गुरूद्वारा कमेटी के सदस्यों की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया। यह समारोह 'लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी' के तत्वावधान में चल रहे ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला के वैक्सीनेशन सेंटर में 50 हजार डोज पूरे होने पर रखा गया था।

जिसमें प्रदेश सरकार के न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक सुरेश तिवारी, नगर भाजपा अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने पूरी ऐतिहासिक गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूरी टीम को सम्मानित किया।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया

इस मौके पर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने आए हुए मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि 'ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला ने कोविड़-19 के दौरान लॉकडाउन फर्स्ट और लॉकडाउन सेकंड दोनों में लखनऊ वासियों की महत्वपूर्ण सेवाएं की है।

गुरुद्वारा समिति के सदस्य और मंत्री बृजेश पाठक की तस्वीर

लॉकडाउन फर्स्ट में जहां हमने नगर वासियों को लंगर और राशन की सेवा दी। वहीं, लॉकडाउन-टू में हमने ऑक्सीजन व एंबुलेंस की सेवा की और उसके बाद पिछले 84 दिन से लगातार हमारा वैक्सीनेशन सेंटर चल रहा है। जिसमें हमने लखनऊ के 50,000 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई है। गुरु नानक की कृपा से ऐसा संभव हो पाया है और हमें इस पर गर्व है।

भाजपा के प्रकोष्ठ के नगर संयोजक अभिषेक खरे ने कार्यक्रम का संचालन किया

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के नगर संयोजक अभिषेक खरे ने कार्यक्रम का संचालन किया और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'हमें गर्व है कि गुरुद्वारा साहब की वैक्सीनेशन टीम हमारे भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ का भी हिस्सा है। जन सेवा करते हुए और सेवा के ऊंचे मापदंड स्थापित करते हुए इस टीम में लखनऊ नगर की सेवा की है। इसके लिए हम इस टीम के आभारी हैं और इसका अभिनंदन करते हैं।

सम्मानित गुरुद्वारा समिति के सदस्यों की तस्वीर

महापौर ने कहा पुरा विश्वास था कि गुरुद्वारा साहब की टीम सेवा करने में कीर्तिमान स्थापित करेगी

महापौर संयुक्ता भाटिया महापौर ने कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा, प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत, हरविंद्रपाल सिंह नीता और पूरी वैक्सिनेशन टीम को अंग वस्त्र और सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए कहा कि 'मैंने जब इस वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया था। तो मुझे पूरा विश्वास था कि गुरुद्वारा साहब की टीम नगर वासियों को वैक्सीन की सेवा करते हुए कीर्तिमान स्थापित करेगी। गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में बहुत ही सुविधाजनक ढ़ंग से जहां वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं आगंतुकों को चाय पानी और लंगर की भी सेवा की जाती है। यह अनुकरणीय है।

मंत्री बृजेश पाठक ने वैक्सीनेशन की मेडिकल टीम को सम्मानित किया

उत्तर प्रदेश के न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक और भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने वैक्सीनेशन की मेडिकल टीम को सम्मानित किया और उनके सेवा कार्य और सेवा भावना की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'इस मेडिकल टीम ने निरंतर पूरी सेवा भावना से नगर वासियों की सेवा की है। इसलिए यह सम्मान की हकदार है और हम सब उनको नमन करते हैं यह कोरोना योद्धा हैं।

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने अंत में आए हुए सभी गणमान्य मुख्य अतिथियों का कमेटी की तरफ से धन्यवाद करते हुए कहा कि 'आपके मनोबल बढ़ाने से हमारा उत्साह दुगना हुआ है और हम इस वैक्सिनेशन काम को जारी रखते हुए कोरोना को परास्त करने में शासन और प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे और विजय प्राप्त करेंगे।

इस अवसर पर ये लोग मौजूद रहे

इस अवसर पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के सह संयोजक विजय शर्मा, मनीष गुप्ता, लखनऊ व्यापार मंडल के चेयरमैन अनिल वर्मानी, इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापार मंडल के बंटी अब्रॉल, पंजाबी अकेडमी के जसविंदर सिंह, लखविंदर सिंह के साथ भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के नगर के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story