×

Lucknow News: पुलिस पर आरोप, पिटाई से हुई है बुजुर्ग की मौत

Lucknow News: थाने में पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग की मौत, हंगामा

Sandeep Mishra
Published on: 26 Oct 2021 3:57 PM GMT
Police ki pitai se bujurg ki maut
X

पुलिस की पिटाई से संबंधित सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की निरकुंशता अब थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी कुछ दिन आगरा में चोरी के आरोप में थाने में एक युवक की पिटाई के मामले में (thane mein pitai se bujurg ki maut) यूपी पुलिस कटघरे में खड़ी थी । अब राजधानी लखनऊ में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की पिटाई के बाद मौत (Police ki pitai se bujurg ki maut) के मामले में पुलिस एक बार फिर कटघरे में खड़ी है।हालांकि इस सनसनीखेज मामले में थाने एसएचओ ने कहा है कि पुलिस पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं।

यह है 65 वर्षीय रामचन्द्र की मौत का मामला

लखनऊ के बन्थरा थाने (Banthra police station) के खांडदेव गांव के निवासी रामचन्द्र पेशे से किसान हैं। गत रविवार करवाचौथ की रात शराब के नशे में वे अपने घर पहुंचे, तब घर पर उनका अपनी छोटी बहू से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। नशे में रामचन्द्र अपनी बहू की पिटाई करने लगे। इसी बीच बहु ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी। सूचना पर थाना बन्थरा की पुलिस गांव पहुंची। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने रामचन्द्र को पीटना शुरू कर दिया। रामचन्द्र को पीट कर पुलिस वापस थाने लौट आयी।

दूसरे दिन रामचन्द्र के बिगड़े हालात

रामचंद्र के बड़े बेटे कल्लू ने बताया कि रविवार को पुलिस ने घर पहुंच कर उसके पिता की काफी पिटाई की थी।जिसके कारण दूसरे दिन उनकी हालत बिगड़ गयी। दूसरे दिन सोमवार को इलाज के लिये उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है।पुत्र का आरोप है कि पुलिस की पिटायी से (Police ki pitai se bujurg ki maut) उनका चेहरा सूज गया था।शरीर के कई हिस्सों में गम्भीर चोटें भी आई थी। पुलिस की पिटाई से ही उनकी मौत हुई है।

पुलिस की सफाई

बन्थरा थाने के एसएचओ धनयंजय सिंह ने इस मामले को दबाने के लिये गांव में अपनी टीम भेजी है। मृतक के अंतिम संस्कार के लिये पांच हजार रुपये भी दिए हैं।इस मामले में एसएचओ का कहना है कि रामचन्द्र शराब पीने का आदी था, बीमारी से उसकी मौत हुई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story