×

UP Election 2022: चंद्रशेखर और अयूब खां ने मिलकर बनाया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस, आजाद होंगे सीएम उम्मीदवार

Lucknow News: सामाजिक परिवर्तन मोर्चा की अगुवाई कर रहे चंद्रशेखर आजाद के साथ अब पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अयूब खां भी आ गए हैं। राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मोर्चे ने ऐलान किया कि चंद्रशेखर आजाद और डॉक्टर अयूब खां के नेतृत्व में अब सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जायेगा।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Jan 2022 1:52 PM GMT
Chandrashekhar Azad and Peace Party President Dr Ayub Khan together formed United Democratic Alliance
X

चंद्रशेखर आजाद और पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब खां। 

Lucknow News: सामाजिक परिवर्तन मोर्चा (samajik parivartan morcha) की अगुवाई कर रहे चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) के साथ अब पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब खां (Peace Party President Dr Ayub Khan) भी आ गए हैं। राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मोर्चे ने ऐलान किया कि चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) और डॉक्टर अयूब खां (Peace Party President Dr Ayub Khan) के नेतृत्व में अब सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जायेगा। डॉ अयूब खान (Peace Party President Dr Ayub Khan) ने इस दौरान एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर उनके मोर्चे की सरकार बनती है तो चंद्रशेखर (Chandrashekhar Azad) मुख्यमंत्री होंगे। जबकि एक पिछड़े समाज से और मुसलमान समाज से उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस

इससे पहले आज रविवार दोपहर चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने अपने साथ आए छोटे-छोटे 36 दलों का नाम गिनाते हुए कहा था कि यूपी में एक परिवर्तन मोर्चा तैयार किया गया है। अब यह मोर्चा मिलकर एक साथ चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा था शाम तक एक और बड़ा दल शामिल हो रहा है जिसमें अब पीस पार्टी (Peace Party) का नाम जुड़ गया है। पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब खां (Peace Party President Dr Ayub Khan) ने कहा कि सभी दलों ने मिलकर मुझे और चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को अपना नेता चुना है और इसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस (United Democratic Alliance) नाम दिया गया है, हम दोनों मिलकर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में यह तय किया गया है कि चंद्रशेखर हमारे मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे जबकि दो डिप्टी सीएम होंगे जिसमें एक मुस्लिम और एक ओबीसी समुदाय से होगा।

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) और डॉक्टर अयूब खान (Peace Party President Dr Ayub Khan) ने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी (BJP) से है। उन्होंने कहा कि अभी तक दलित शोषित वंचित के अधिकार मारे जाते थे, लेकिन अब इस चुनाव में सब मिलकर मैदान में उतरने जा रहे हैं और हमें भरोसा है कि जनता हमें इस बार मौका देगी और बीजेपी (BJP) को हम हराएंगे। डॉ. अयूब खान (Peace Party President Dr Ayub Khan) ने कहा कि वह खलीलाबाद सीट (Khalilabad seat) से चुनाव लड़ेंगे 2012 में वह इसी सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, जबकि चंद्र शेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ गोरखपुर सदर (Gorakhpur Sadar) से मैदान में उतर चुके हैं।

मोर्चे में ओवैसी के शामिल होने के सवाल पर दोनों नेताओं ने कहा ये

मोर्चे में ओवैसी के शामिल होने के सवाल पर दोनों नेताओं ने कहा कि अभी तक उनसे कोई बात नहीं हुई है पहले कुछ बात चली थी, लेकिन बात नहीं बनी अब हमारा मोर्चा बन गया है। जिसमें 36 छोटे छोटे दल और पीस पार्टी शामिल हैं अब यही मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story