×

Lucknow News: 16 लाख की चोरी से इलाके में सनसनी, पुलिस ने डॉग स्कॉयड बुलाकर शुरू की जांच

Lucknow News: घर में हुई चोरी में बक्से में सोने चांदी के जेवरात व एक लाख रुपये नगद रखे थे। जिन्हें चोर बक्से से निकाल ले गए। चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात की कीमत लगभग 15 लाख रुपये बतायी गयी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 11 Sep 2021 9:11 AM GMT
16 lakh theft in Chinhat
X

चिनहट में 16 लाख की चोरी (फोटो : सोशल मीडिया )

Lucknow News: राजधानी में हुई चोरी की घटना से इलाके में सनसनी फैली हुई है। इस चोरी में घर से चोर एक बक्सा उठा ले गए जो बाद में घर से थोड़ी दूर पर एक सुनसान स्थान पर अस्त व्यस्त हालत में पड़ा मिला है। पीड़ित परिवार ने बताया कि इस बक्से में उनके सोने चांदी के जेवरात व एक लाख रुपये नगद रखे थे। जिन्हें चोर बक्से से निकाल ले गए हैं। चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात की कीमत पीड़ित परिवार ने लगभग 15 लाख रुपये बतायी है। मौके पर जांच करने गयी थाना चिनहट पुलिस के पास इस चोरी के संदर्भ में अभी कुछ भी बताने को नहीं है। लेकिन एसएचओ चिनहट ने कहा कि बहुत जल्द ही चोरी के आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

लखनऊ के थाना चिनहट के सिकंदरपुर गाँव के रहने वाले सुरेंद्र मिश्र जब शुक्रवार की रात अपनी नाइट शिफ्ट की ड्यूटी करने गए थे। तब उनकी पत्नी अपने दो बच्चों के साथ घर के बाहर साइड में बनें कमरे में सो रही थी। शातिर चोरों ने घर की छत के रास्ते से पीछे वाले कमरे में प्रवेश किया और कमरे में रखा बक्सा उठा ले गए। चोरों ने घर से बाहर उस सन्दूक की तलाशी ली, उसमें रखे सोने चांदी के जेवरात व नगद एक लाख रुपये उसमें से निकाल कर बक्से को उसी सुनसान स्थान पर छोड़ कर फरार हो गए।

चोरों ने दी जान से मारने की धमकी

चोरी के समय घर मे मौजूद सुरेन्द्र की पत्नी ने पुलिस को बताया कि चोरों की संख्या तीन थी। जब चोरों ने घर मे प्रवेश किया था,तब चहलकदमी की आवाज सुनकर उसकी नींद खुल गयी। जब वे उठ कर अपने बिस्तर पर बैठी, तो वैसे ही एक चोर ने उन्हें व उनके बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर चुप रहने का इशारा किया। पत्नी डर की वजह से चुप रही। सुरेन्द्र की पत्नी ने बताया उसके घर चोरी की यह घटना सुबह तीन-चार बजे के लगभग हुई। चोरों के फरार हो जाने के बाद डरी सहमी सुरेंद्र की पत्नी ने तत्काल न तो पुलिस को सूचना दी और न ही अपने पति को ही इस घटना की जानकारी दी। इस घटना के घटने के काफी देर तक पीड़ित पत्नी बदहवास बनीं रही। सुबह तड़के जब गांव वाले अपने घरों से बाहर आये,तब एक निर्जन स्थान पर अस्त व्यस्त कपड़ो से भरा एक बक्सा उन लोगों ने देखा। तब ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाना चिनहट पुलिस डॉग स्कॉयड के साथ मौके पर पहुंची। तब पुलिस ने इस चोरी की घटना की छानबीन शुरू की। पीड़ित सुरेंद्र मिश्र ने अपने घर हुई इस चोरी की घटना की तहरीर थाने में दे दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story