×

Lucknow News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार को घेरा, प्रदेश में अपराध रोकने में नाकाम रही बीजेपी सरकार

Lucknow News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। अजय कुमार लल्लू ने लखनऊ, सुल्तानपुर और बलरामपुर में हुई आपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए योगी सरकार को घेरा।

Rahul Singh Rajpoot
Updated on: 6 Jan 2022 12:09 PM GMT
Congress state president Ajay Kumar Lallu Statement on yogi government
X

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Lucknow News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार (BJP Government) पर हमला बोला है। अजय कुमार लल्लू (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने लखनऊ, सुल्तानपुर और बलरामपुर में हुई आपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए योगी सरकार (Yogi Government) को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार विज्ञापनों को बढ़ाने और फीता काटने में व्यस्त है। जनता का बुरा हाल है शिक्षक अभ्यर्थी, व्यापारी, युवा, किसान, महिलाएं सब परेशान हैं लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपाने से नहीं बाज रही।

जनता की कमाई को विज्ञापनों पर खर्च कर रही योगी सरकार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने कहा योगी सरकार (Yogi Government) जनता के गाढ़ी कमाई को विज्ञापनों पर खर्च कर रही है। योगी सरकार आम जनमानस से जुड़े हर एक मुद्दे पर पूरी तरह से नाकाम है। अजय लल्लू ने कहा अभी कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने योगी सरकार (Yogi Government) की तारीफ करते हुए कहा था कि भाजपा सरकार (BJP Government) अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है, लेकिन सच्चाई तो यह है कि योगी सरकार में अपराधी पूरी तरह से बेलगाम हो गए हैं।

योगी सरकार के अपराधियों पर लगाम लगाने के सारे दावे फेल

लल्लू (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि योगी सरकार (Yogi Government) के अपराधियों पर लगाम लगाने के सारे दावे फेल हैं। सच तो यह है कि योगी सरकार (Yogi Government) के अपराधियों पर लगाम लगाने के सारे दावे फेलका संरक्षण प्राप्त अपराधी पूरे प्रदेश में लोगों को डराते धमकाते हैं। प्रदेश में शासन व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। पीड़ितों को न्याय के लिए भटकना पड़ रहा है। सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने वाली कांग्रेस नेत्री रीता यादव (Congress leader Rita Yadav) को गोली मार दी गई। बलरामपुर में नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन और लखनऊ में लापता रियल एस्टेट कारोबारी की हुई हत्याएं इसका जीता जगता प्रमाण हैं। आज उत्तर प्रदेश में शिक्षक, कारोबारी, युवा, महिलाएं, बेटियां इस सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्ती बारिश के बीच इस कड़ाके की ठंड में विधानसभा के आगे प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री फीता काटने, विज्ञापनों की संख्या बढ़ाने में व्यस्त हैं।

2016 से 2020 तक उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हत्याएं हुईं: लल्लू

लल्लू (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के हालत इस कदर बिगड़ गए हैं कि मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी के मालिक से राजधानी लखनऊ में दस करोड़ की रंगदारी मांगी जाती है। दो नवंबर को मुकदमा दर्ज कराने के बावजूद पुलिस की और से कोई कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि रंगदारी मांगने वाला खुद को एक राजनीतिक पार्टी का नेता बताता है। व्यवसायी ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री से भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। थक हार कर मेडिकल व्यवसायी को प्रमुख सचिव से भी शिकायत करनी पड़ी। कार्रवाई न होने से कारोबारी और पूरा परिवार दहशत में है। लल्लू (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि पांच साल में प्रदेश में हुए क्राइम को देखें तो पता चलता है कि देश में आज भी सबसे ज्यादा हत्याएं यूपी में ही हो रहीं हैं। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (National Crime Records Bureau) के मुताबिक, 2016 से 2020 तक उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हत्याएं हुईं। इस दौरान अलग-अलग शहरों में वारदातों में 20 हजार से अधिक लोगों का कत्ल हुआ। जबकि 2017 से 2019 तक यहां अपहरण के 58 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं।

मुख्यमंत्री अपनी नाकामियां छुपाने के लिए गिना रहे हैं झूठी उपलब्धियां

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार विज्ञापनों में चाहे कितने दावे कर ले, लेकिन सच न तो बदला जा सकता है और न झुठलाया जा सकता है। सच यही है कि योगी सरकार (Yogi Government) में बीते पांच साल से अपराधी हत्या, दुष्कर्म जैसे मामलों को लगातार अंजाम दे रहे हैं, सरकार उन्हें रोक पाने में नाकाम है। यह सरकार न तो रोजगार देने की दिशा में कुछ कर पाई है और न ही कानून व्यवस्था में कोई सुधार हुआ है। मुख्यमंत्री सार्वजनिक मंचों पर लगातार झूठ बोल रहे हैं और अपनी नाकामियां छुपाने के लिए झूठी उपलब्धियां गिना रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story