×

Lucknow News: DGP-IGP सम्मेलन के सफल आयोजन पर डीजीपी ने पुलिस कमिश्नर को भेजा प्रशस्ति पत्र

Lucknow News: यह देश का 56 वां सम्मेलन था। इस सम्मेलन की संपन्नता को सफलतापूर्वक समापन तक ले जाने के पुलिस कमिश्नर की अथक मेहनत को देखते हुए डीजीपी ने उन्हें यह प्रशस्ति पत्र सम्मान स्वरूप भेंट किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 12 Dec 2021 4:33 AM GMT
DGP IGP Conference
X

पुलिस महानिदेशक सम्मेलन (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Lucknow News: सूबे के डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) ने राजधानी के डीजीपी मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग में गत 19 नवम्बर से 21 नवम्बर तक आयोजित भारतीय पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक सम्मलेन (DGP-IGP Conference) 2021 के सफल आयोजन के लिये लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को एक प्रशस्ति पत्र उन्हें सम्मानित किया है। इस सम्मलेन का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किया है। जबकि इस सम्मेलन का समापन देश के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने किया था। यह देश का 56 वां सम्मेलन था। इस सम्मेलन की संपन्नता को सफलतापूर्वक समापन तक ले जाने के पुलिस कमिश्नर की अथक मेहनत को देखते हुए डीजीपी ने उन्हें यह प्रशस्ति पत्र सम्मान स्वरूप भेंट किया है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को भेजे गए इस प्रशस्ति पत्र में डीजीपी मुकुल गोयल ने लिखा है कि इस सम्मेलन में माननीय प्रधानमंत्री जी भारत सरकार, माननीय ग्रह मंत्री जी भारत सरकार, माननीय ग्रह राज्य मंत्री भारत सरकार, अतिरिक्त देश के राष्टीय सुरक्षा सलाहकार, ग्रह सचिव,निदेशक, आईबी के साथ समस्त राज्यों के पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक ने प्रतिभाग किया है। आगे डीजीपी ने पुलिस कमिश्नर को भेजे गए इस प्रशस्ति पत्र में लिखा है कि उक्त सम्मेलन को अपने व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के परिपेक्ष्य में आपके द्वारा सौंपे गए सभी दायित्वों को तत्परतापूर्वक निर्वहन किया गया है। जिससे सभी कार्य समय से पूर्ण हुए और कॉन्फ्रेंस का आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि उभर आई

इस आयोजन में सभी अधिकारियों में सम्मलेन की सराहना की गई जिससे उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि उभर आई है। डीजीपी मुकुल गोयल ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से कहा कि आपके इस अथक मेहनत व एवं योगदान की मैं प्रशंसा करता हूँ।

पहले यह सम्मेलन दिल्ली में ही हुआ करते थे। लेकिन 2014 के बाद से देश के विभिन्न राज्यों में इसे आयोजित किया जा रहा है। 2020 में यह सम्मेलन वर्चुअली आयोजित हुआ था। डीजीपी सम्मेलन 2014 में गुवाहाटी में, 2015 में कच्छ में, 2016 में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद, 2017 में बीएसएफ एकेडमी टेकनपुर, 2018 में केवड़िया और 2019 में पुणे में आयोजित हो चुका है और इस बार 2021 में इसका आयोजन लखनऊ के डीजीपी मुख्यालय में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story