×

Lucknow News: फार्मासिस्टों की वजह से मरीजों को हुई परेशानी, पूरे UP में जारी रहा प्रदर्शन, 17 दिसंबर से पूर्ण कार्य बहिष्कार की तैयारी

Lucknow News: पूरे प्रदेश में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन यूपी ने कार्य बहिष्कार किया। फार्मासिस्टों की हड़ताल के चलते लगभग सभी अस्पतालों में मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ओपीडी में आए रोगियों को पर्चा बनवाने से लेकर डॉक्टर को दिखाने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Dec 2021 12:22 PM GMT
Lucknow News: फार्मासिस्टों की वजह से मरीजों को हुई परेशानी, पूरे UP में जारी रहा प्रदर्शन, 17 दिसंबर से पूर्ण कार्य बहिष्कार की तैयारी
X

Lucknow News: गुरुवार को पूरे प्रदेश में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन यूपी (Diploma Pharmacist Association UP) ने कार्य बहिष्कार किया। राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों, जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय, अन्य राजकीय चिकित्सालय, पुलिस चिकित्सालय, पीएसी चिकित्सालय, बाल महिला चिकित्सालय एवं ग्रामीण चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर दो घंटे कार्य बहिष्कार किया गया।

बता दें कि, यह आंदोलन 4 दिसंबर से चल रहा है। वहीं, सरकार को चेतावनी देते हुए 7500 फार्मासिस्टों ने कहा है कि यदि उनकी 20 सूत्रीय मांगों को नहीं माना गया, तो 17 दिसंबर से सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार और 20 दिसंबर से सभी आवश्यक सेवाएं भी हड़ताल में शामिल हो जाएंगी।


मरीजों को उठानी पड़ी परेशानी

फार्मासिस्टों की हड़ताल के चलते लगभग सभी अस्पतालों में मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ओपीडी में आए रोगियों को पर्चा बनवाने से लेकर डॉक्टर को दिखाने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा। सिविल अस्पताल (civil hospital) में प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला (State President Sandeep Badola) व महामंत्री उमेश मिश्रा (General Secretary Umesh Mishra) के नेतृत्व में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुनील यादव (State Working President Sunil Yadav), जनपद शाखा लखनऊ अध्यक्ष अरुण अवस्थी, कार्यकारी अध्यक्ष कपिल वर्मा, मंत्री अखिल सिंह, पूर्व अध्यक्ष सुशील त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आर बी मौर्य, उपाध्यक्ष सुशील कुमार विद्यार्थी, संगठन मंत्री अविनाश सिंह, संयुक्त मंत्री विवेक श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर श्रीवास्तव, संप्रेक्षक जितेंद्र कुमार और पंकज रस्तोगी ने प्रदर्शन किया।


17 दिसंबर से होगा पूर्ण कार्य बहिष्कार

प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला (State President Sandeep Badola) और महामंत्री उमेश मिश्रा (General Secretary Umesh Mishra) ने सरकार (UP Government) को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर संघ की मांगों पर शासनादेश निर्गत नहीं किया गया, तो 17 से पूर्ण कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया जाएगा और 20 दिसंबर से सभी आवश्यक सेवाएं भी हड़ताल में शामिल हो जाएंगी। संदीप बडोला ने कहा कि प्रदेश के फार्मेसिस्ट एकजुट हैं, अब संघर्ष आर-पार का होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story