×

Lucknow News: रोडवेज बस में लगी आग, ऐसे बची यात्रियों की जान

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गयी जब एक रोडवेज बस में आग लग गयी। ये बस आजमगढ़ से लखनऊ सवारियों को लेकर आयी थी।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 6 Sep 2021 4:23 AM GMT
Lucknow News: रोडवेज बस में लगी आग, ऐसे बची यात्रियों की जान
X

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गयी जब एक रोडवेज बस में आग लग गयी। ये बस आजमगढ़ से लखनऊ सवारियों को लेकर आयी थी। गनामत ये रहा कि बस ड्राइवर ने सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि लखनऊ में एक रोडवेज बस में आग लग गई। बस ड्राइवर की सक्रियता के चलते बस में बैठे सवारियों को किसी भी तरह की जानमाल का नुकसान नही हुआ है। यह बस आजमगढ़ से लखनऊ सवारियों को लेकर आयी थी। थाना हुसैनगंज इंस्पेक्टर दिनेश कुमार बिष्ट ने बताया कि इस बस में इंजन के जरिये आग लगी है।

धू-धू कर जली बस pic(social media)

इस बस में आग लगते वक्त कुल 15 सवारियां बैठीं थीं। जब आग की लपटें तेज हो गईं तब बस चालक गुड्डू ने एक एक करके सभी सवारियों को उनके सामान के साथ बाहर निकाल लिया। इस कारण इस बस में आग लगने के बावजूद बस ड्राइवर की सतर्कता के चलते कोई जनहानि नहीं हुई है। रोडवेज अधिकारियो को सूचना मिलने पर दूसरी बस का इंतजाम कर सभी सवारियों को कैसरबाग बस स्टेशन पहुंचाया गया।

इस बस में आग लगते ही आस पास के लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गया था। बस ड्राइवर ने जब तक सभी सवारियों बस से सुरक्षित निकाला तब तक किसी स्थानीय व्यक्ति ने फायर स्टेशन को सूचना दे दी। पुलिस व दमकल कर्मियों की टीम सूचना पर कुछ मिनटों में जलती हुई बस के समीप पहुंच गई। फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर बस में लगी आग पर काबू पाया। बस की आग इतनी तेज थी कि आग बुझाने के लिये फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों को लगना पड़ा। जब फायर बिग्रेड की दोनों गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक यह बस धूं धूं कर जल रही थी।

बस के भीतर से आग की बड़ी बड़ी लपटें निकल रहीं थीं। इस बस के स्टाफ ने बताया कि यह बस आजमगढ़ से लखनऊ सवारियों को लेकर आ रही थी। आधी रात के बाद जैसे ही यह बस लखनऊ चारबाग के पास से महाराणा प्रताप की ओर बड़ी वैसे ही बस के इंजन में आग की लपटें निकलने लगीं। यह देखते ही बस के ड्राइवर ने बस को किनारे लगाया और उसने सबसे पहले सवारियो को बस से बाहर निकाला। बस ड्राइवर की इस सक्रियता के करण ही राजधानी में एक बड़ी घटना होने से बच गयी।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story