×

Lucknow News: विश्व एड्स दिवस पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने एडीजी डीके ठाकुर को किया सम्मानित

Lucknow News In Hindi: विश्व एड्स दिवस पर पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एवं प्रदेश में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने सम्मानित किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Dec 2021 2:49 PM GMT
Lucknow News: विश्व एड्स दिवस पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने एडीजी डीके ठाकुर को किया सम्मानित
X

Lucknow News In Hindi: विश्व एड्स दिवस (world AIDS Day) एवं ब्लड डोनेशन दिवस (blood donation day) पर पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) को मिला सम्मान। राजभवन में प्रातः आयोजित हुए कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) एवं प्रदेश में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना (Cabinet Minister Suresh Khanna) ने ADG DK Thakur एडीजी डीके ठाकुर को सम्मानित किया।

पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) की ब्लड डोनेशन को लेकर राजधानी के थानों में जागरुकता अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने में अहम भूमिका रही थी। कुछ दिन पूर्व पुलिस कमिश्नर की सुपुत्री मानुषी ठाकुर को भी KGMU द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्लाज़्मा डोनेशन में बढ़ चढ कर हिस्सा लेने पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सम्मानित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान जागरूकता हेतु राज्यपाल ने बच्चों द्वारा आयोजित रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

एडीजी डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) की पुलिस अधिकारियों में अलग पहचान है। वह 1994 बैच के आईपीएस हैं। मायावती शासन के दौरान वह लखनऊ के एसएसपी और डीआईजी भी रह चुके हैं। उन्होंने सीबीआई में भी काम किया है। डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) ऐसे अधिकारियों में गिने जाते हैं जो जनता की समस्याओं को सुनने और उन्हें दूर करने के लिए उपलब्ध रहते हैं।

2020 में डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) को लखनऊ का पुलिस कमिश्नर बनाया गया था। राजधानी में अपने कार्यकाल में उन्होंने क्राइम तथा लॉ ऐंड ऑर्डर पर शानदार काम किया है। वह सक्रिय रहते हैं और नियमित रूप से दफ्तर में बैठकर लंबित मामलों को निपटाते हैं। इन्होंने थाने की तर्ज पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में काम शुरू कराया था।

गौर रहे कि राजधानी में 6 नए थानों का प्रस्ताव डीके ठाकुर ने ही तैयार किया था। इसके बाद पीजीआई, गौतमपल्ली, जानकीपुरम, पारा चौकी, विभूति खंड और इंदिरानगर थानों की स्थापना हुई थी। डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) थानों में जागरुकता अभियान चलाने के लिए जोर देते रहे हैं। इसके साथ ही रक्तदान महादान का मंत्र वह सहयोगियों को देते रहते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story