×

Lucknow News: LDA ने आवंटियों को दी राहत, गैस कनेक्शन का प्राधिकरण करेगा भुगतान

Lucknow News: वीसी अक्षय त्रिपाठी ने जीजीएल अधिकारियों से कहा कि वे इन आवंटियों से कोई धनराशि न लें। कनेक्शन का पूरा भुगतान एलडीए की तरफ से किया जायेगा।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 21 Sep 2021 5:32 PM GMT
Lucknow Development Authority
X

लखनऊ विकास प्राधिकरण (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) के अपार्टमेटों (Apartments) में रहने वाले आवंटियों को पीएनजी कनेक्शन (PNG Connection) मिलने और सप्लाई में आ रही दिक्कतें जल्द दूर होंगी। एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी (LDA Vice President Akshay Tripathi) ने सोमवार को ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन आवंटियों ने प्राधिकरण को गैस कनेक्शन (Gas Connection) के लिए रूपये दे दिये हैं, उन्हें कनेक्शन मिलने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

वीसी अक्षय त्रिपाठी ने जीजीएल अधिकारियों (GGL officers) से कहा कि वे इन आवंटियों से कोई धनराशि न लें। कनेक्शन का पूरा भुगतान एलडीए (LDA) की तरफ से किया जायेगा। उपाध्यक्ष के इस फैसले से गोमतीनगर विस्तार समेत कुछ अन्य अपार्टमेण्टों में रहने वाले सैकडों आवंटियों को बड़ी राहत मिलेगी। बैठक के दौरान ग्रीन गैस लिमिटेड (Green Gas Limited) के अधिकारियों ने सीएनजी पंप के लिए भूखण्ड नियोजित किये जाने के सम्बन्ध में भी चर्चा की।

भूखण्ड के आकार के मानक के सम्बन्ध में स्थिति स्पष्ट करें

इस पर उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी (Vice President Akshay Tripathi) ने जी.जी.एल. अधिकारियों से कहा कि वे सीएनजी पंप हेतु वांछित भूखण्ड के आकार के मानक के सम्बन्ध में स्थिति स्पष्ट करें, जिससे आवश्यकतानुसार भूखण्ड नियोजित (plot planned) किये जा सकें। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि सीएनजी पंप के लिए लखनऊ विकास क्षेत्र (Lucknow Development Zone) के किन स्थानों पर कितने भूखण्डों की आवश्यकता है, इसकी जानकारी भी प्राधिकरण को उपलब्ध करा दें।

तुरन्त कनेक्शन दिये जाए

वहीं, आवंटियों को पीएनजी कनेक्शन मिलने (png connection) में आ रही दिक्कतों का समाधान करते हुए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने जी.जी.एल. अधिकारियों से कहा कि जहां-जहां का पैसा दे दिया गया है, वहां तुरन्त कनेक्शन दिये जायें। इसके अलावा शेष आवंटियों से कनेक्शन के लिए आवेदन ले लिये जायें, उन सभी का भुगतान एल.डी.ए. करेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story