×

LU Semester Exam: कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रस्तावित सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, परीक्षा नियंत्रक ने जारी की सूचना

LU Semester Exam: इसी के अनुरूप उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय ने 15 जनवरी 2022 से 31 जनवरी 2022 तक कि प्रस्तावित सभी विषम सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर पुनर्निर्धारित करने का फैसला किया है।

Rajat Verma

Written By Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao

Published on 13 Jan 2022 2:56 PM GMT

Lucknow
X

लखनऊ विश्वविद्यालय की तस्वीर 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

LU Semester Exam: देश और प्रदेशों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामले प्रशासन की चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा लागू तमाम बंदिशों और दिशा-निर्देशों के बावजूद संक्रमण के मामले थमने नहीं रहे हैं।

इसी के अनुरूप उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) ने 15 जनवरी 2022 से 31 जनवरी 2022 तक कि प्रस्तावित सभी विषम सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर पुनर्निर्धारित करने का फैसला किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने इस विषय में एक सूचना जारी की है, जिसमें कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र परीक्षा को आगे बढ़ाने की बात कही गयी है। साथ ही यह बताया गया है कि परीक्षा हेतु नई तिथियों के ऐलान के साथ ही संबंधित जानकारी जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर उपलब्ध कराई जाएगी।

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा समस्त विषम सेमेस्टर परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित करने का यह निर्णय विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त महाविद्यालय पर भी लागू रहेगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय की तस्वीर

हाल ही में लखनऊ विश्वविद्यालय ने बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र विश्वविद्यालय परिसर में अध्ययनरत ग्रेजुएशन प्रथम सेमेस्टर और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों को होस्टल खाली कर घर वापस जाने का आदेश दिया जाए चुका है। दरअसल यह निर्णय परिसर में कुछ शिक्षकों और छात्रों के कोरोना संक्रमित तथा अन्य कई छात्रों को बुखार और खांसी की शिकायत के चलते लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 14000 से नए मामले सामने आए हैं जिसके चलते प्रदेश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या का आंकड़ा 71000 को पार कर गया है।

साथ ही लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र हालात और भी भयावह होते जा रहे हैं, वर्तमान में लखनऊ में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या का आंकड़ा 10,000 के पार पहुंच गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story