Lucknow: लखनऊ प्रशासन ने क्रिसमस डे के जारी किया रूट डायवर्जन प्लान, चर्च में प्रार्थना सभा मे 400 से अधिक लोग नहीं ले सकेंगे भाग

Lucknow: ट्रैफिक डीसीपी सुभाष शाक्य ने बताया कि कल क्रिसमस डे पर लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था के तहत रूट प्लान तैयार कर लिया गया है। चर्च के आसपास को मार्गों पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था यातायात पुलिस खास ध्यान रखेगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Dec 2021 11:12 AM GMT
Lucknow News In Hindi
X

Lucknow: लखनऊ प्रशासन ने क्रिसमस डे के जारी किया रूट डायवर्जन प्लान

Lucknow: ट्रैफिक डीसीपी सुभाष शाक्य (Traffic DCP Subhash Shakya) ने बताया कि कल क्रिसमस डे पर लखनऊ शहर (Lucknow City on Christmas Day) की यातायात व्यवस्था के तहत रूट प्लान तैयार कर लिया गया है। चर्च के आसपास को मार्गों पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था यातायात पुलिस खास ध्यान रखेगी। सेंट फ्रांसिस स्कूल (St. Francis School) के अंदर व बाहर सड़क के किनारे किनारे वाहन पार्क किए जाएंगे। नवल किशोर रोड (Naval Kishore Road) से होकर हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग (Hazratganj Multilevel Parking) में अन्य वाहन आ जा सकेंगे।

इन रूट को किया डायवर्जन

डीसीपी ट्रैफिक (Traffic DCP Subhash Shakya) ने बताया कि अलका तिराहे से बैंक ऑफ इंडिया, शाहनजफ़ रोड से मजार चौराहे तक, हजरतगंज चौराहे मेफेयर का एरिया नो पार्किंग जोन एरिया रहेगा। डीसीपी ट्रैफिक (Traffic DCP Subhash Shakya) ने बताया कि मेफेयर तिराहा से वाल्मीकि तिराहे, नवल किशोर रोड से लारेंस टेरेंस कालोनी की ओर, सप्रू मार्ग से सहारागंज की तरफ, कैसर बाग आनंद सिनेमा से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तिराहे व चिरैया झील से सिकंदरा बाग चौराहे, सिकन्दर बाग से कैपिटल की तरफ के रास्तों से आम आदमी आते जाते रहेंगे।

डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र शाक्य (Traffic DCP Subhash Shakya) ने बताया कि डनलप तिराहे से बैंक ऑफ इंडिया व अलका तिराहे की तरफ, अलका तिराहे से बैंक ऑफ इंडिया की तरफ, बैंक ऑफ इंडिया तिराहे से लीला टाकीज कैथेड्रल की तरफ, केडी सिंह बाबू स्टेडियम से हिंदी संस्थान की तरफ व परिवर्तन चौक चौराहे से मेफेयर, अलका तिराहे से हजरतगंज चौराहे पर जाने वालों रास्तों में किसमिस डे पर रोक रहेगी।

क्रिसमस डे पर कोविड नियमों का करें सख्ती से पालन

डीसीपी ट्रैफिक (Traffic DCP Subhash Shakya) ने बताया कि रूट प्लान डायवर्जन (route plan diversion) के साथ-साथ सबसे ज्यादा हमारी पुलिस का कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करवाने पर रहेगा। पुलिस के आला अफसरों ने साफ दिशा निर्देश दिए हैं कि क्रिसमस डे (christmas day) पर कोविड नियमों का सख्ती (strictness of covid rules) से पालन करवाया जाएगा। चर्च में आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा मे सोशल डिस्टेंस का भी पालन करवाया जाएगा। इसके लिए चर्च के पादरियों को बता दिया गया है। डीसीपी ट्रैफिक (Traffic DCP Subhash Shakya) ने बताया कि चर्च की प्रार्थना सभा में मात्र 400 लोगों के ही भाग लेने की अनुमति दी गयी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story