×

Lucknow University: VC प्रो आलोक कुमार राय की पहल, छात्रों संग 'कॉफी विद द वाइस चांसलर' पर करेंगे चर्चा

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो आलोक कुमार राय द्वारा बहुत जल्द एक प्रोग्राम 'कॉफी विद द वाइस चांसलर: लेट्स वॉक द टॉक '' नामक लांच किया जा रहा है। इसे पूर्णतया छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। जिससे छात्र अपने मुद्दों को विश्वविद्यालय प्रशासन तक आसानी से पहुंचा सके।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Dec 2021 5:12 PM GMT
Lucknow News In Hindi Lucknow University Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai program is being launched soon Vice Chancellor
X

लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो आलोक कुमार राय। 

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai) द्वारा बहुत जल्द एक प्रोग्राम लांच किया जा रहा है। इसे पूर्णतया छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। जिससे छात्र अपने मुद्दों को विश्वविद्यालय प्रशासन (Lucknow University Administration) तक आसानी से पहुंचा सके। इसका नाम है ''कॉफी विद द वाइस चांसलर: लेट्स वॉक द टॉक।'' जिसमें छात्रों को अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा।

कॉफी विद द वाइस चांसलर: लेट्स वॉक द टॉक

विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai) की एक नई और तत्पर पहल यह प्रोग्राम है। डीन स्टूडेंट वेलफेयर (Dean Student Welfare) द्वारा प्रस्तावित, छात्रों के साथ चर्चा की इंटरैक्टिव श्रृंखला देखभाल, साझा करने और आउटरीच अवधारणा के बारे में है, जो जल्द ही विश्वविद्यालय परिसर के जीवन की एक नियमित विशेषता होगी। यह श्रृंखला पूरी तरह से कुलपति के नई छात्र पीढ़ी को समझने के निरंतर प्रयासों के अनुरूप है और इस तरह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से संबंधित नीतिगत निर्णय लेने में छात्रों के धरनाओं और विचारों को एकीकृत करती है।

छात्र शैक्षिक व्यवस्था में अभिन्न तत्व

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai) विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों और संस्थानों के साथ सप्ताह में दो बार 4 से 6 छात्र प्रतिनिधिधियों से मिलेंगे। कार्यवाही डीएसडब्ल्यू कार्यालय (DSW Office) के तत्वावधान में आयोजित की जाएगी। जैसा कि कुलपति ने कहा, 'छात्र अंततः किसी भी शैक्षिक व्यवस्था में सबसे अभिन्न तत्व होते हैं। वे अल्मा मेटर के बारे में जो सोचते हैं, अनुभव करते हैं और जो चाहते हैं, यह हमारे द्वारा उन्हें गुणवत्तापूर्ण कैंपस जीवन प्रदान करने में लगातार मार्गदर्शन करेगा।' ये विचार दोहराते हैं कि वाइस चांसलर न केवल कस्टमर केयर रिलेशनशिप के क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय पहचान रखते हैं, बल्कि वे ठोस परिणामों के साथ अपनी विशेषज्ञता को कार्रवाई में बदलने में विश्वास करते हैं।

'मुद्दों पर आसानी से हो सकेगी चर्चा'

डीन स्टूडेंट वेलफेयर (Dean Student Welfare) से प्रो. पूनम टंडन ने साझा किया कि यह इंटरेक्टिव टॉक सत्र छात्रों को कुलपति के साथ एक कप कॉफी पर उनकी अपेक्षाओं, आकांक्षाओं और योगदान के बारे में शीर्ष प्रशासन के साथ स्वतंत्र रूप से चर्चा करने के लिए अवसर प्रदान करेगा। निःसंदेह इस तरह के मंच की सुगंध और सुरस जहां कि छात्र अपने विचार व्यक्त करेंगे। एक शैक्षणिक संस्थान के सभी तीन तत्वों के लिए सहजीवन होगा, जिसमें छात्र, शिक्षक और शासक शामिल होंगे और संयुक्त रूप से समय की आवश्यकताओं के साथ विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story