×

Lucknow News: पेट्रोल पंप पर करोड़ों रुपये के घपले का सच आया सामने, आरोपी महिला इंस्पेक्टर व उसका पति गिरफ्तार

Lucknow News: इस धोखाधड़ी के मामले में इंस्पेक्टर नरगिस खान व उसके पति समेत कुल छह लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया गया है जिसमे अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Monika
Published on: 20 Oct 2021 10:40 AM GMT
Accused female inspector and her husband arrested
X

आरोपी महिला इंस्पेक्टर व उसका पति गिरफ्तार (फोटो : सोशल मीडिया )

Lucknow News: उप श्रमायुक्त उमादेवी (Deputy Labor Commissioner Umadevi) से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाली इंस्पेक्टर नरगिस खान व उसके व्यवसायी पति को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है (Inspector Nargis Khan Giraftar) । पैट्रोल पम्प संचालन के नाम पर महिला इंस्पेक्टर व उसके पति व उसके कुछ साथियों ने उप श्रमायुक्त से धोखाधड़ी की थी (dhokha dhadi ka mamla) । इन दोनों की गिरफ्तारी गजियाबाद के कवि नगर थाने की पुलिस ने की है। आरोपी महिला इस्पेक्टर नरगिस खान व उसके पति को लखनऊ के अलीगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया है । इस धोखाधड़ी के मामले में इंस्पेक्टर नरगिस खान व उसके पति समेत कुल छह लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया गया है जिसमे अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उप श्रमायुक्त उमा देवी के पति भी डिप्टी लेबर कमिश्नर हैं।जिस दौरान वे आजमगढ़ में तैनात थीं उसी दौरान उनके पति बरेली में तैनात थे। उसी दौरान महिला इंस्पेक्टर के पति सुरेश कुमार शेखर की मुलाकात उप श्रमायुक्त के डिप्टी लेबर कमिश्नर पति स मुलाकात हो गयी थी। बरेली में महिला इंस्पेक्टर नरगिस के पति का अभी अपना पेट्रोल पंप था (mahila Inspector aur pati ka Petrol pump)। इस दौरान पीड़िता श्रमायुक्त के नाम से भी स्वर्णजयंतीपुरम में एक पेट्रोल पंप आवंटित हो गया। उसने उप श्रमायुक्त उमादेवी को यह आश्वस्त किया कि वह पेट्रोल पंप चलवा देगा। इस पेट्रोल पंप का संचालन उप श्रमायुक्त का बेटा कर रहा था। इस बीच 2017 में उनके बेटे की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बेटे की मौत के बाद उप श्रमायुक्त के पेट्रोल पंप का संचालन महिला इंस्पेक्टर का पति पूर्ण रूप से देखने लगा। इस बीच उप श्रमायुक्त गर्भवती हो गईं। उन्होंने एक साथ दो बच्चों को जन्म दिया। इस कारण उनका पूरा ध्यान अपने पेट्रोल पंप के संचालन से हट गया। इसका फायदा महिला इंस्पेक्टर नरगिस के पति ने जमकर उठाया और वह करोड़ो रूपये का घपला उनके पेट्रोल पंप करने लगा।

दो साल जमकर किया घपला (scam)

पीड़िता उप श्रमायुक्त उमादेवी ने पुलिस को बताया कि विगत 2018 से लेकर 2020 तक इस महिला इंस्पेक्टर के पति ने पेट्रोल पंप संचालन को लेकर कइयों बार उनसे रुपयों की ठगी की थी। जब उमादेवी ने अपने पेट्रोल पंप का ऑडिट करवाया तब यह घपला खुलकर सामने आया है। बताया यह जा रहा है महिला इंस्पेक्टर के पति ने एक करोड़ से ऊपर का घपला किया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story