×

Lucknow News: सुरेश कुमार खन्ना ने कर्मचारियों की मांगों का किया निस्तारण, कल तक जारी होगा शासनादेश

Lucknow News: लखनऊ के KGMU में कर्मचारियों ने सुबह से ही जैसे ही हड़ताल की शुरुआत हुई, उसके बाद ही मुख्यमंत्री द्वारा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और प्रमुख सचिव आलोक कुमार को केजीएमयू भेज दिया गया था। इसके बाद केजीएमयू में 50 मिनट तक वार्तालाप चली और अंत में पांच दिन में शासनादेश जारी करने पर सहमति बनी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 Dec 2021 4:49 PM GMT
Lucknow News in hindi Medical Education Minister Suresh Kumar Khanna resolved demands of KGMU employees
X

KGMU: सुरेश कुमार खन्ना ने कर्मचारियों की मांगों का किया निस्तारण। 

Lucknow News: शुक्रवार को राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) में कर्मचारियों ने सुबह से ही हड़ताल की तैयारी कर दी थी। जिससे मरीज़ों को भी काफ़ी असुविधा उठानी पड़ रही थी। इस अनिश्चितकालीन हड़ताल (indefinite strike) की सूचना कुलपति द्वारा पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को दी गई थी। जिसके बाद जैसे ही हड़ताल की शुरुआत हुई, उसके बाद ही मुख्यमंत्री द्वारा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Medical Education Minister Suresh Kumar Khanna) और प्रमुख सचिव आलोक कुमार (Chief Secretary Alok Kumar) को केजीएमयू (KGMU) भेज दिया गया था। इसके बाद केजीएमयू में 50 मिनट तक वार्तालाप चली और अंत में पांच दिन में शासनादेश जारी करने पर सहमति बनी।


कर्मचारियों से मिलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

केजीएमयू (KGMU) की कर्मचारियों की मांगों के निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) द्वारा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Medical Education Minister Suresh Kumar Khanna) और प्रमुख सचिव आलोक कुमार (Chief Secretary Alok Kumar) को केजीएमयू भेजा गया था। जहां कुलपति कार्यालय में कर्मचारी परिषद के साथ मंत्री, प्रमुख सचिव, कुलपति, उप कुलपति, कुलसचिव, प्रॉक्टर और सीएमएस बैठक में उपस्थित रहे। कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष प्रदीप गंगवार ने बताया कि क़रीब 50 मिनट तक कर्मचारियों की बैठक हुई। इसमें कर्मचारी अपनी मांगों पर अड़े रहे। जिसके बाद, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Medical Education Minister Suresh Kumar Khanna) ने मुख्यमंत्री के सचिव से बात की और उनको हमारी मांगों से अवगत कराया। प्रदीप गंगवार ने बताया कि मुख्यमंत्री जल्द ही कर्मचारी परिषद से मुलाक़ात करेंगे और वित्त में पड़ी फाइलें बहुत जल्द चिकित्सा शिक्षा प्रेषित की जाएंगी।


कल तक शासनादेश जारी करने का आश्वासन

प्रदीप गंगवार ने बताया कि वार्ता में मंत्री एवं प्रमुख सचिव द्वारा मरीज़ों का हवाला देते हुए निरंतर कर्मचारी परिषद से आंदोलन न करने का आग्रह किया गया। लेकिन, कर्मचारी परिषद शासनादेश जारी करने पर अड़ी रही एवं वित्त विभाग में पड़ी फाइलों को निस्तारित करने का दवाब बनाए रखा। जिस पर प्रमुख सचिव द्वारा बताया गया कि आज से कल तक 5 कैडर का शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा अगले सप्ताह कर्मचारी परिषद एवं शासन के उच्चाधिकारियो के साथ एक बैठक की जाएगी। जिसमें समस्त कैडरों पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इसलिए, आज मात्र दो घण्टे कार्य बहिष्कार किया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story