×

UP Election 2022: निषाद पार्टी की रैली से पहले संजय निषाद ने उठाया आरक्षण का मुद्दा, बोले- 17 तारीख को बड़ी सौगात देंगे गृह मंत्री

UP Election 2022: निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी 17 दिसंबर को होने वाली रैली के बारे में जानकारी दी। संजय निषाद ने कहा कि 17 तारीख की रैली में अमित शाह उनके समाज के लिए कुछ बड़ा ऐलान करने वाले हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 13 Dec 2021 10:43 AM GMT
UP Election 2022: निषाद पार्टी की रैली से पहले संजय निषाद ने उठाया आरक्षण का मुद्दा, बोले- 17 तारीख को बड़ी सौगात देंगे गृह मंत्री
X

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने लखनऊ में प्रेस की कॉन्फ्रेंस।  

Lucknow: निषाद पार्टी (Nishad Party) के अध्यक्ष संजय निषाद (President Sanjay Nishad) ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference in Lucknow) कर आगामी 17 दिसंबर को होने वाली रैली के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस रैली में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साथ रमाबाई मैदान (Ramabai Ground) में ऐतिहासिक रैली होगी, जिसमें निषाद पार्टी, एनडीए मिलकर अपनी ताकत का एहसास कराएगी।

संजय निषाद (President Sanjay Nishad) ने कहा कि इस रैली में रैली में निषाद पार्टी (Nishad Party) बीजेपी की 'सरकार बनाओ अधिकार पायो।' संजय निषाद (President Sanjay Nishad) ने कहा कि वह अपने समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं। अभी तक जितनी भी सरकारें आई हैं सिर्फ उनके समाज को छला है। उनका क्या हुआ बीजेपी के साथ मिलकर आगे बढ़ रहे हैं और 17 तारीख की रैली में अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उनके समाज के लिए कुछ बड़ा ऐलान करने वाले हैं।

संजय निषाद (President Sanjay Nishad) ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कई वर्षों से निषाद आरक्षण की मांग (Nishad reservation demand) उठाते रहे हैं। वह सड़क से संसद तक गोरखपुर के जब सांसद थे तो इसकी वकालत करते रहे हैं। सदन और सड़क पर मछुआ समाज को एससी आरक्षण की वकालत करते थे किंतु आज मुख्यमंत्री जज हैं और निषाद पार्टी और मछुआ समाज को उम्मीद है कि नहीं विश्वास है कि जल्द उनका आरक्षण का मुद्दा वह हल करेंगे।

संजय निषाद ने विपक्ष पर कसा तंज

वहीं, संजय निषाद (President Sanjay Nishad) ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष के लोग हमारी रैली स्थगित होने पर इस प्रकार खुशी मना रहे थे मानो बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना। विपक्षी पार्टियों को लग रहा था कि निषाद पार्टी (Nishad Party) और भाजपा (BJP) का गठबंधन में दरार आ गई है, लेकिन उनको यह भी समझना चाहिए कि निषाद (Nishad Party) जैसी नैया खैवते तो पार उतार कर ही रखते हैं। उन्होंने आगामी रैली को लेकर नारा देते हुए कहा कि हम मिलकर सरकार बनाएंगे सरकार से हिस्सा पाएंगे की तर्ज पर आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले पहली तस्वीर लखनऊ में साफ होगी।

डबल डिजिट में मिलेगी सीट

वहीं बीजेपी से सीटों के बंटवारे पर संजय निषाद ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि उन्हें डबल डिजिट डिजिट में सीट मिलेगी यह संख्या कितनी होगी फिलहाल अभी उन्होंने इस पर कोई बयान नहीं दिया। वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो पिछड़ों दलितों की बात करते हैं वह आज तक और 1972 के मुद्दे पर चुप्पी साधे बैठे थे निषादों के आरक्षण की मांग लंबे समय से लंबित है और अब उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी के शासन में या पूरी होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story