×

Lucknow News: देखें लखनऊ का हाल Newstrack की आँखों से, कोविड प्रोटोकॉल की कैसे उड़ी धज्जियाँ

Lucknow News: यहां पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही लेकिन लोग बिना किसी डर और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए नए साल के लिए शॉपिंग करते नज़र आये।

Ashutosh Tripathi

Report Ashutosh TripathiPublished By Monika

Published on 29 Dec 2021 1:27 PM GMT

Crowd gathered in weekly market lucknow
X

साप्ताहिक बाज़ार में उमड़ीं भीड़ (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Lucknow News: एक तरफ देश कोरोना की तीसरी लहर (coronavirus third wave) और नए वेरिएंट ओमिक्रोन (corona New Variants Omicron) के संक्रमण से डरा हुआ है, वही आज राजधानी लखनऊ के निशातगंज इलाके में लगे साप्ताहिक बाज़ार (Nishatganj budh bazar) में भारी संख्या में भीड़ देखने लायक रही। यहां कोविड प्रोटोकॉल की बड़ी बुरी तरीके से धज्जियाँ उड़ी। यहां पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही लेकिन लोग बिना किसी डर और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए नए साल के लिए शॉपिंग करते नज़र आये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के आदेश के बाद भी लखनऊ प्रशासन मास्क को लेकर सख़्ती नहीं कर रहा है ।

निशातगंज इलाक़े लगी साप्ताहिक बाज़ार (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

बता दें, कोरोना की दूसरी लहर के बाद जब केस कम होने लगे थे तब लखनऊ के निशातगंज इलाके में भी हर बुधवार बाज़ार खुलने शुरू हो गए । लेकिन अब जब एक बार फिर कोरोना के नए मामले सामने आने लगे हैं उसके बाद भी लोगों में कोई डर और खौफ देखने को नहीं मिल रहा है। इन तस्वीरों में आप देख पाएंगे जहां इंसान को चलने तक के लिए सड़क नहीं दिख रही वहां लोग ख़ुशी से घर के लिए खरीदारी करते दिख रहे हैं।

निशातगंज बाज़ार (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

यहां सालों से ऐसे ही बुध बाज़ार के चलते भीड़ देखने को मिली है। लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद का माहौल कुछ और ही हो गया है । लेकिन फिर भी आज इस बाजार में भारी तादाद में भीड़ दिखी । इक्का-दुक्का लोग ही मास्क पहने हुए नजर आये।

निशातगंज बाज़ार ( Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

दूसरी लहर में क्या हुआ था ये बात लगता है लोग भूल चुके हैं। इसी तरह की लापरवाही के चलते केस बढ़े थे और अस्पतालों में हाहाकार मच गया था।

निशातगंज बाज़ार (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

लोग ऑक्सीजन और दवाएं ना मिलने से अपनी जान गंवा रहे थे। यही नहीं सड़कों पर लोग दम तोड़ते दिखे थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story