×

UP Election: गठबंधन की गांठ सुलझाने आ रहे जयंत चौधरी, अखिलेश यादव के साथ होगी बैठक

Lucknow News: आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी अखिलेश यादव से मिलने उनके घर पहुंच रहे हैं। शाम 4 बजे अखिलेश के घर पर दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक होगी। माना जा रहा है कि इसमें दोनों नेताओं के बीच सहमत बन जाएगी

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 Jan 2022 9:44 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2022 7:37 PM GMT)
rashtriya Lok Dal 26 candidate list
X

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव। 

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) के बीच गठबंधन तो फाइनल हो गया है लेकिन सीटों के बंटवारे पर मामला फंसा हुआ है। आज इसी मामले को सुलझाने के लिए आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) से मिलने उनके घर पहुंच रहे हैं। शाम 4 बजे अखिलेश (SP Chief Akhilesh Yadav) के घर पर दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक होगी। माना जा रहा है कि इसमें दोनों नेताओं के बीच सहमत बन जाएगी। क्योंकि पिछले कई दिनों से जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) सीट बंटवारे को लेकर नाराज बताए जा रहे थे और वह सार्वजनिक कार्यक्रम से भी दूरी बना रखी थी। जिसके बाद आज वह लखनऊ पहुंच रहे हैं और सपा सुप्रीमो (SP Chief Akhilesh Yadav) से मुलाकात कर सीट को लेकर फाइनल बात करेंगे।

सीटों को लेकर फंसा मामला

सूत्रों के मुताबिक जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) से पश्चिमी यूपी की 40 सीटें मांग रहे हैं लेकिन अखिलेश (SP Chief Akhilesh Yadav) उन्हें 22 से 25 सीट देना चाहते हैं। इसी को लेकर दोनों दलों के बीच मामला फंसा हुआ है और आज की बैठक में सबकी निगाहें इस पर रहेंगी क्या दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात पक्की होती है या फिर अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले दोनों नेताओं के बीच 23 नवंबर 2021 को लखनऊ में बैठक हुई थी। उस वक्त भी जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) के घर पहुंच कर उनसे गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर मुलाकात की थी। जिसके बाद जयंत (RLD chief Jayant Choudhary) ने ट्वीट किया था "बढ़ते कदम" इस पर अखिलेश यादव ने भी जयंत के साथ गठबंधन को लेकर आगे बढ़ने की बात कही थी।

शिवपाल यादव और अखिलेश के साथ मिलकर लड़ रहे चुनाव

वहीं, अभी 2 दिन पहले सपा प्रमुख (SP Chief Akhilesh Yadav) से उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने भी मुलाकात कर गठबंधन पर चर्चा की थी। मुलाकात के बाद शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा था कि चुनाव को लेकर वह उनसे मिलने गए थे और अब उनका गठबंधन फाइनल हो गया है तो किन मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा इसको लेकर बात की। शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) भी अखिलेश (SP Chief Akhilesh Yadav) के साथ मिलकर चुनाव (UP Election 2022) लड़ रहे हैं। अभी उन्हें कितनी सीट मिलेगी इसका खुलासा नहीं हुआ है। इसके साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, अपना दल के सहित कई छोटे-छोटे दलों से उनका गठबंधन हुआ है। इन सभी दलों की भी अखिलेश से बात फाइनल है लेकिन किसे कितनी सीट मिलेगी इसका इंतजार अभी सभी को है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story