×

Lucknow News: सिक्ख समाज नड्ढा की रैली में शामिल होने पहले बेकसूर रतपाल सिंह की रिहाई की करेगा मांग

Lucknow: सिक्ख समाज आगामी तीन जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की लखनऊ में आयोजित रैली में शामिल होकर भाजपा को अपना समर्थन देगा। इसके अलावा सिक्खों व पंजाबी समाज का एक शिष्टमंडल अतिशीघ्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिलकर बेक़सूर रतपाल सिंह गोल्डी की रिहाई की मांग करेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 31 Dec 2021 5:45 PM GMT
Lucknow News
X

गुरुद्वारा आलमबाग

Lucknow: सिक्ख समाज (sikh society) आगामी तीन जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) की लखनऊ में आयोजित रैली में शामिल होकर भाजपा को अपना समर्थन देगा। इसके अलावा सिक्खों व पंजाबी समाज का एक शिष्टमंडल अतिशीघ्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) से मिलकर बेक़सूर रतपाल सिंह गोल्डी की रिहाई की मांग करेगा। इसको लेकर एक बैठक का भी आयोजन किया गया जिसमें कहा गया कि वरिष्ठ समाज सेवी रतपाल सिंह गोल्डी (Senior Social Worker Ratpal Singh Goldie) के विषय को शासन एवं प्रशासन में गंभीरता पूर्वक विचार करने के लिए संज्ञान में लाया जाएगा और जल्द ही वह स्वतंत्र होकर हम सबके बीच में होंगे उनके पूरे परिवार और गोल्डी के प्रति उन्होंने सहानुभूति प्रकट की।

सिख गुरुओं की कुर्बानी इतिहास एवं विरासत को पूर्ववर्ती सरकारों ने कर दिया था विस्मित

बैठक में महापौर संयुक्ता भाटिया (Mayor Sanyukta Bhatia) ने कहा कि सिख गुरुओं की कुर्बानी इतिहास एवं विरासत को पूर्ववर्ती सरकारों ने विस्मित कर दिया था। परंतु भाजपा सरकार (BJP Government) में उन सभी को उचित सम्मान देने का कार्य हो रहा है। विभिन्न मार्गों का नाम एवं सिख गुरुओं के नाम पर द्वार का निर्माण कराया गया। गुरुद्वारा आलमबाग के पास एक साहिबजादा पार्क के निर्माण के लिए धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। उन्होंने कहा कि रतपाल सिंह गोल्डी मेरे पुत्र समान है और उसकी पीड़ा को महसूस करते हुए हर संभव रिहाई के के लिए प्रयास किया जाएगा ।

बैठक में कैन्ट क्षेत्र के विधायक सुरेश तिवारी (MLA Suresh Tiwari) ने कहा कि कहा गया कि आज देश-विदेश में सेवा के कारण सिक्ख समाज (sikh society) की अलग प्रतिष्ठा है ,सिख समुदाय से मेरा आत्मीयता का रिश्ता आरंभ से ही रहा है। मोदी सरकार (Modi Governmnet) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) से विशेष विमान द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को भारत मंगवाने के बाद उसकी अगुवाई के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वयं एयरपोर्ट से अपने शीश के ऊपर गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को गुरुद्वारे में सुशोभित किया।

पहली बार किसी मुख्यमंत्री आवास पर आयोजन करवाया श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में कीर्तन दरबार

स्वागत भाषण करते हुए संयोजक स. जसविंदर सिंह (Coordinator S. Jaswinder Singh) सदस्य उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी ने कहा कि वर्तमान सरकार सिख इतिहास सिख विरासत के उत्थान के लिए समर्पित है देश के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री आवास पर तीन तीन बार श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। सिख गुरुओं का परंपरा का इतिहास पाठ्यक्रम में शामिल किया गया। ऐसे अनेकों कार्यों का वर्णन किया एवं बड़ी संख्या में रैली में उपस्थित होने के लिए समाज से अपील की।

भाजपा सरकार में सिख समुदाय का बढ़ा मान सम्मान

बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय सिंह सभा आलमबाग के अध्यक्ष निर्मल सिंह (Central Singh Sabha Alambagh President Nirmal Singh) ने भाजपा की नीतियों में विश्वास प्रकट करते हुए कहा की पहली बार प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP Government) में सिख समुदाय (sikh society) का मान सम्मान बढ़ा है। उन्होंने केंद्रीय सिंह सभा के महासचिव व्यापारी नेता एवं समाजसेवी रतपाल सिंह गोल्डी (Social worker Ratpal Singh Goldie) के पुलिसिया उत्पीड़न से आहत दिखे उन्होंने कहा गोल्डी पर हुई कार्रवाई से लखनऊ ही नहीं वरन उत्तर प्रदेश की सिख संगत आक्रोशित है। उन्होंने अविलंब गोल्डी की रिहाई की मांग की बैठक को उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी के उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह छावड़ा अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह पंजाबी महासभा के अध्यक्ष अनिल वरमानी यूपी सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह दुआ ने भी संबोधित किया एवं सभी को बड़ी संख्या में रैली में उपस्थित होने का आग्रह किया ।

ये रहे उपस्थित

अवध क्षेत्र के पूर्व मीडिया प्रभारी सतबीर सिंह राजू (Former media in-charge Satbir Singh Raju) ने बताया कि बैठक में प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी सदस्य राजकुमार छावड़ा लखविंदर सिंह, हरविंदर पाल सिंह नीटा हरमिंदर सिंह टीटू हरमिंदर सिंह मिंदी सोनू दुआ राजेंद्र बग्गा सरबजीत सिंह पार्षद अवनीत कौर मनमोहन सिंह मोनी अमरजीत सिंह गोल्डी गुरविंदर सिंह रिंकू छाबड़ा कुलदीप सिंह सलूजा राजवंत बग्गा कुलजीत सिंह बबलू मनजीत सिंह दुआ इंदरजीत सिंह परविंदर सिंह ऋषि सुरेंद्र सिंह बख्शी मलकीत सिंह रणवीर सिंह भसीन बड़ी संख्या में सिख समाज के सभी प्रमुख गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधक सभी समाजिक सोसायटीओं के अध्यक्ष एवं नेता उपस्थित रहे ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story