Lucknow News : सपा में दो दलों का हुआ विलय, अखिलेश यादव बोले- इस सरकार से मुक्ति पाने के लिए जनता बेचैन

Lucknow News : अध्यक्ष अखिलेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौक़े पर कई नेता व कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 1 Oct 2021 10:22 AM GMT (Updated on: 1 Oct 2021 10:50 AM GMT)
Akhilesh Yadav
X

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक) 

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को गोरखपुर में व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत (Manish Gupta murder case )का मुद्दा प्रमुखता से उठाते हुए योगी सरकार (Yogi government) पर कानून व्यवस्था (kanun vyavastha) को लेकर तीखा हमला किया। वह समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौक़े पर कई नेता व कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार अब जा रही है अराजकता की स्थिति को देखते हुए जनता ने सरकार को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

अखिलेश यादव (फोटो : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

इस अवसर पर कांग्रेस के राठ से पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी (Gayadin Anuragi) , उरई से पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी (Vinod Chaturvedi) , बुंदेलखंड के कांग्रेस प्रभारी, पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी व जालौन से कांग्रेस के दिग्गज नेता विनोद चतुर्वेदी ने पार्टी छोड़कर अखिलेश यादव का साथ पकड़ लिया। इन नेताओं के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

अखिलेश यादव (फोटो : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

मनोज तिवारी और सहारनपुर से कई पार्षदों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की

इनके अलावा महोबा से पूर्व प्रदेश महासचिव मनोज तिवारी और सहारनपुर से कई पार्षदों ने बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, जन परिवर्तन दल, छत्तीसगढ़ की गोंडवाना गणतंत्र पार्टी आदि भी समाजवादी पार्टी से जुड़े। अखिलेश यादव ने कहा कि जनता इस सरकार से मुक्ति पाने के लिए बेचैन है और आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का परचम लहराएगा।

समाजवादी पार्टी में नेताओं के शामिल होने और छोटी पार्टियों के विलय का क्रम जारी है। शुक्रवार को दो दलों का सपा में विलय हुआ। इममें जन परिवर्तन दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने सपा में अपनी पार्टी का विलय कर दिया है। इसके अलावा आरपीआई के प्रदेश अध्यक्ष राहुल भारती अपने साथियों के साथ सपा ज्वाइन किया है। इसके साथ ही पूर्व विधायक दिनेश चतुर्वेदी, सागर शर्मा, शाहिद खान, पूर्व सांसद रिजवान ज़हीर, बसपा से राम प्रकाश कुशवाहा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रीता कुशवाहा सपा में शामिल हुए हैं।

अखिलेश यादव फोटो : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला

नेताओं की ज्वाइनिंग के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए गोरखपुर में हुई व्यापारी की हत्या, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा इस सरकार में अधिकारी पूरी तरह से निरंकुश हो गए हैं। गोरखपुर में व्यापारी को पुलिस वालों ने मार डाला, मामले को जबरन दबाया जा रहा था।लेकिन पीएम रिपोर्ट आने के बाद इस सरकार में पुलिस वालों की पोल खुल गई। अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिसवाले सरेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। लखनऊ, नोएडा, झांसी, गोरखपुर समेत तमाम जगहों पर निर्दोष लोगों की जान ले ली । लेकिन सरकार ने आज तक दोषी अफसरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। अखिलेश यादव ने कहा कि अब यह सरकार को जनता जवाब देगी।

गोरखपुर एसएसपी पर अखिलेश का निशाना

अखिलेश यादव ने गोरखपुर के पुलिस कप्तान विपिन टांडा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो भारतीय जनता पार्टी के रिश्तेदार हैं, इसीलिए इन अफसरों पर यह सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में आईपीएस फरार चल रहे हैं। आज तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। ऐसे में आम जनता को इस गूंगी बहरी सरकार में न्याय की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि 2022 में सपा की सरकार बनने जा रही है. सबको न्याय दिलाने का कार्य करेंगे।

महंगाई पर बीजेपी चुप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैंस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्दि को लेकर भी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा आज महंगाई कहां पहुँच गयी हैं, इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है, जनता त्राहि-त्राहि कर रही है।लेकिन बीजेपी वाले एक शब्द इस पर नहीं बोल रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। अखिलेश यादव ने कहा कि जनता इस सरकार से मुक्ति पाने के लिए बेचैन है। आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का परचम लहराएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story