×

Lucknow News: UP एसटीएफ की गिरफ्त में आये तीनों तस्कर, चरस की यह खेप सहारनपुर के तस्कर डॉ. जावेद को जा रहे थे देने

Lucknow News: यूपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार तीन तस्करों ने बताया है कि ये तीनों तस्कर सहारनपुर निवासी डॉ. जावेद को चरस की यह खेप पहुंचाने जा रहे थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 Dec 2021 1:28 PM GMT
Lucknow News: UP एसटीएफ की गिरफ्त में आये तीनों तस्कर, चरस की यह खेप सहारनपुर के तस्कर डॉ. जावेद को जा रहे थे देने
X

Lucknow News: सूबे के शाहजंहापुर जनपद (Shahjahanpur District) में बहराइच (Bahraich) के जिन तीन तस्करों (three smugglers) की गिरफ्तारी यूपी एसटीएफ (UP STF) ने की है उनसे एसटीएफ की टीम इस समय पूछताछ कर रही है। इन गिरफ्तार तस्करों ने एसटीएफ को बताया है कि ये तीनों तस्कर सहारनपुर निवासी डॉ. जावेद को चरस की यह खेप पहुंचाने जा रहे थे।

अब एसटीएफ ने सहारनपुर के तस्कर डॉ. जावेद (Dr. Javed Saharanpur) के बारे में भी जानकारी हासिल करने के लिये अपनी एक टीम सहारनपुर भेज दी है। ऐसा माना जा रहा है कि इन तस्करों की सूचना सटीक रही तो सहारनपुर निवासी है तस्कर भी बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसटीएफ की टीम ने सहारनपुर के एसएसपी को भी यह जानकरी दे दी है।

चरस की एक बड़ी खेप की सप्लाई की खबर मिली थी

एसटीएफ की टीम को यह जानकरी मिली थी कि सूबे के बहराइच जनपद के रहने वाले तस्कर हनीफ, रामकुमार व बबलू सोनकर चरस की एक बड़ी खेप की सप्लाई करने जा रहे हैं। एसटीएफ ने शाहजंहा पुलिस के सहयोग से इन तीनों टस्करों को जनपद के भावलखेड़ा स्वास्थकेन्द्र के पास से गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों तस्करों पास से 17 किलो 500 ग्राम चरस बरामद हुई है। बरामद चरस कीमत लगभग 50 लाख रूपये बतायी जा रही है।

गिरफ्तार इन तीनों तस्करों ने बताया कि वे नेपाल से चरस गांवों के रस्ते लाते थे। इन रास्तों में जंगली जानवरों का तो भी रहता था लेकिन पुलिस की जांच का कोई भय नहीं रहता था। एसटीएफ से जारी पूछताछ में इन तस्करों ने बताया कि सहारनपुर के तस्कर डॉ. जावेद देश के पश्चिमी यूपी, हरियाणा, दिल्ली के तस्करों को चरस सप्लाई करने का काम करता है। इससे पूर्व उसे ये तस्कर दो बार सहारनपुर जाकर चरस की बड़ी खेपों की सप्लाई कर चुके हैं।इस तस्करों ने एसटीएफ को यह भी जानकरी दी है कि डॉ. जावेद उन्हें चरस की खेप की अच्छी रकम देता था।

चरस की सप्लाई के पूरे नेटवर्क की खोज में जुटी पुलिस

एसटीएफ इन गिरफ्तार तस्करों से यह भी जानने का प्रयास का रही है भारत में चरस की इतने व्यापक पैमाने पर सप्लाई कर रहे उस चरस माफिया का क्या नाम है? क्या वह भारत का रहने वाला है या फिर नेपाल में जाकर बस गया और उसने वहां की नागरिकता के रखी है? इसके साथ ही अब एसटीएफ के निशाने पर डा0 जावेद तो आ ही गया है लेकिन एसटीएफ गिरफ्तार इन तीनो तस्करों व जावेद के उत्तर प्रदेश व भारत में चरस की सप्लाई के पूरे नेटवर्क की जानकारी हासिल करने में जुटी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story