×

Lucknow News: शराब के नशे में टुन्न Dial 112 पुलिस, पीड़ित को ही ले जाने लगे थाने, जानें क्या है मामला

Lucknow News: ये है राजधानी लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस। जो सूरज ढलते ही शराब के नशे में टुन्न होकर राजधानी की कानून व्यवस्था संभालने का दावा करती है।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 3 Sep 2021 1:21 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2021 2:19 AM GMT)
Dial 112 police
X

 UP डायल 112 नंबर पुलिस pic(social media)

Lucknow News: ये है राजधानी लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस। जो सूरज ढलते ही शराब के नशे में टुन्न होकर राजधानी की कानून व्यवस्था संभालने का दावा करती है। अर्ध रात्रि को 12 बजकर 47 मिनट पर एक पीड़ित की कॉल पर डायल 112 नंबर पुलिस मौके पर तो पहुंचती है लेकिन डायल 112 नम्बर के सियाही खुद शराब के नशे में इतने टुन्न थे कि पीड़ित की सुनने के बजाय उसे ही थाने ले जाने लगे। यह मामला तब चर्चा में आया जब पीड़ित ने इन शराबी पुलिस वालों का वीडियो बनाकर खुद वायरल कर दिया। राजधानी लखनऊ कमिश्नरेट की पुलिस को शर्मसार कर देने वाला यह वाक्या है राजधानी के थाना कैंट का।

बता दें कि अर्धरात्रि के लगभग 12.55 बजे थाना कैंट इलाके के निवासी पीड़ित ने न्यूज ट्रैक को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उसके घर के सामने एक दबंग टाइप का शराबी व्यक्ति राकेश कुमार गुप्ता उर्फ कल्लू रहता है, जो आये दिन रात्रि के समय शराब पीकर मोहल्ले में निकलने वालीं महिलाओं व लड़कियों से अश्लील हरकतें किया करता है। पीड़ित युवक ने आगे बताया कि गुरुवार को देर रात्रि लगभग 9 बजे उसके छोटे भाई की क्लासमेट उसके भाई से मिलने घर आई थी। दोनांे लोग घर के बाहर आपस मे बातें कर रहे थे। तभी ये दबंग शराबी राकेश कुमार गुप्ता आ गया। आते ही वह पीड़ित के स्टूडेंट भाई व उसकी क्लासमेट को भद्दी भद्दी गालियां व अश्लील फब्तियां कसने लगा। जब उसे रोकने का प्रयास किया गया तो वह लड़ने लगा और झगड़ा करने पर उतारू हो गया।

ड्रिंक करके मौके पर पहुंचे के सिपाही pic(social media)

जिस पर पीड़ित के पिता, थाना कैंट में लिखित शिकायत करने चले गए। इस बीच पीड़ित ने डायल 112 नंबर पुलिस को भी कॉल करके मौके पर बुला लिया। लेकिन यह क्या! डायल 112 पुलिस के ज्यादातर सिपाही शराब के नशे में खुद टुन्न थे। आते ही वे उस दबंग शराबी का पक्ष लेते हुए पीड़ित को ही थाने ले जाने लगे। पीड़ित की मां ने डायल 112 नम्बर के सिपाहियों की इस हरकत का विरोध कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों को डायल 112 नंबर के एक सिपाही के मुंह से शराब की बदबू भी लगी तो पीड़ित ने भी शराबी सिपाही की इस हरकत का वीडियो बना लिया।

जब डायल112 के सिपाहियों को लगा कि अब मामला उनके विरोध में जाने लगा है तो फिर सभी सिपाही एक एक करके मौके से निकल लिये। पीड़ित ने बताया कि अब थाने के सिपाही उसे फोन कर धमकी दे रहे हैं कि वीडियो डिलीट करो नहीं तो हवालात की हवा खिला देंगे। पीड़ित परिवार अब पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से न्याय की गुहार लगा रहा है। कुल मिलाकर इस घटना ने यह तो साफ संकेत दे दिया है कि राजधानी पुलिस के आला अफसर पुलिस के अनुशासन को लेकर चाहे कितने ही दावे करें लेकिन सभी दावों की पोल खोल कर इस वाक्ये ने रख दी है। कहने का सीधा आभिप्राय है सूरज अस्त पूलिस मस्त और बदमाश हो जातें हैं व्यस्त।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story