×

Lucknow News: दीपावली पर फलता-फूलता नशे का कारोबार, पुलिस सड़कों पर, गलियों में बिक रहा गांजा

Lucknow News: राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन के आसपास का एरिया, आलमबाग बस स्टेशन के आसपास का एरिया, केसरबाग के बस स्टेशन के आसपास का एरिया, इसके अलावा गोमती नगर, खरगापुर रेलवे क्रॉसिंग, चिनहट व थाना दुबग्गा इलाके में इस दीपावली पर्व पर गांजे का कारोबार चल रहा हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Nov 2021 1:09 PM GMT
Lucknow News: दीपावली पर फलता-फूलता नशे का कारोबार, पुलिस सड़कों पर, गलियों में बिक रहा गांजा
X

गाँजा।

Lucknow News: राजधानी में दीपावली के पर्व पर मिठाइयां बिक रहीं हैं, गिफ्ट आयटम भी बिक रहे हैं, इन सबके बीच नशे की भी बिक्री कई इलाकों में इन दिनों धड़ल्ले से तेज हो गई है। इन नशीले पदार्थों की बिक्री में इस समय सबसे अव्वल स्थान पर गाँजा है। इस अवैध कारोबार में सबसे चौकाने वाली बात यह सामने आ रही है कि इस दीपावली पर्व पर सन्दिग्ध लोगों व संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस भी सड़कों पर है और इसी पुलिस के बीच में नशे का कारोबारी भी अपने पैकेट बेचने में लगा हुआ है।

दीपावली पर्व पर नशे के कारोबार के गढ़

राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन के आसपास का एरिया, आलमबाग बस स्टेशन के आसपास का एरिया, केसरबाग के बस स्टेशन के आसपास का एरिया, इसके अलावा गोमती नगर, खरगापुर रेलवे क्रॉसिंग, चिनहट व थाना दुबग्गा इलाके में इस दीपावली पर्व पर गांजे का कारोबार चल रहा हैं।

इस सम्बंध में पुलिस का कहना है कि उन्हें इस नशे के कारोबार की कोई जानकारी नहीं है लेकिन इन इलाकों के स्थानीय लोगों कहना है कि अगर इन नशे के कारोबारियों की स्थानीय थानों की पुलिस से कोई सेटिंग नहीं है तो फिर गांजा की बिक्री इतनी स्पीड से कैसे हो रही है? अगर इस क्षेत्र के जानकारों की माने तो इन इलाकों में इस तरह से धड़ल्ले वाली बिक्री धनतेरस की सुबह से शुरू हो गयी थी। सम्भवना यह है कि दीपावली की रात तक इसी तरह से गांजे की बिक्री होनी है।

500 रुपये की है एक पुड़िया

शहर में जिन जिन इलाकों में गांजे की बिक्री की जा रही है उन स्थानों में जब इस गांजे की पुड़िया के दाम जाने गए तो पता चला कि सबसे ज्यादा मंहगाई तो इन नशीले द्रव्यों में ही है। इस समय राजधानी में 500 रुपये की 10 ग्राम के गांजे की पैक पुड़िया दी जा रही है। बताया यह जा रहा है कि राजधानी में यह गांजा उड़ीसा व बिहार से लाया गया है जिसकी बिक्री की जा रही है।

नशे के पुराने गढ़ में महिला भी हैं सक्रिय

लखनऊ के आलमबाग इलाके के पुराने गढ़, मवैया रेलवे क्रॉसिंग के आसपास के इलाकों में तो इस बार भी नशे में इस कारोबार को संचालित करते हुए महिलाएं ही दिखाईं दीं। ये महिलाएं जिस बेख़ौफ़ अंदाज में गांजे की पुड़िया को बेचती हुई आज शाम के समय नजर आईं उससे तो यही अंदाज लगाया जा सकता है कि इस कारोबार की इस दीपावली पर्व पर कहीं न कहीं पुलिस से कोई अच्छी सैटिंग बन चुकी है।

पुलिस का अपना पक्ष

नशे के इस के कारोबार के संदर्भ में जब डीसीपी मध्य ख्याति गर्ग को बताया गया तो उन्होंने कहा कि समय समय पर इन नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाहियां की जातीं रहीं हैं और आगे भी इस तरह की कार्रवाहियां जारी रहेंगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story