×

Lucknow KGMU: डॉक्टरों को कुलपति का सख़्त निर्देश, परिसर में उपलब्ध दवाओं को ही लिखें, बढ़ाई जाएगी स्टोर में दवाओं की संख्या

Lucknow News: केजीएमयू प्रशासन ने सभी डॉक्टरों को आदेश दिया है कि वह मरीज़ों को वही दवाएं लिखें, जो अस्पताल परिसर में उपलब्ध हों।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shraddha
Published on: 24 Nov 2021 4:17 PM GMT
KGMU के डॉक्टरों को कुलपति का सख़्त निर्देश
X

KGMU के डॉक्टरों को कुलपति का सख़्त निर्देश (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Lucknow News : बुधवार को राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) डॉ बिपिन पुरी (Dr. Bipin Puri) ने सख़्त निर्देश जारी किए। केजीएमयू प्रशासन (KGMU Administration) ने सभी डॉक्टरों को आदेश दिया है कि वह मरीज़ों को वही दवाएं लिखें, जो अस्पताल परिसर में उपलब्ध हों। इसके अलावा रोगियों को सस्ती दवाएं देने के लिए भी कदम उठाए जाने की तैयारी है। साथ ही, स्टोर में दवाओं को भी बढ़ाया जाएगा।

कुछ ब्रांड की दवाएं नहीं हैं उपलब्ध

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए विभागवार एचआरएफ (हॉस्पिटल रिवॉल्विंग फंड) के मेडिकल स्टोर खोले गए हैं। इनमें मरीजों को सस्ती दर पर दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। ज्यादातर दवाएं परिसर में खुले मेडिकल स्टोर में उपलब्ध हैं। एचआरएफ के स्टोर को और बेहतर बनाया जा रहा है। कुछ ब्रांड की दवाएं उपलब्ध नहीं हैं। जल्द ही उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है।" गौरतलब है कि मरीजों की सहूलियतों के लिए जन औषिध केंद्रों का संचालन किया जा रहा है। साथ ही, मरीजों को जेनरिक दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

रोज़ाना तीन हज़ार से अधिक की है ओपीडी

बता दें कि, केजीएमयू की ओपीडी में रोजाना 3000 से ज्यादा मरीज़ आते हैं। जिन्हें अभी तक ज़्यादातर दवाओं को केजीएमयू के बाहर से खरीदना पड़ता था। मग़र, कुलपति डॉ. बिपिन पुरी के आदेशों के बाद अब डॉक्टर वही दवा लिखेंगे, जो परिसर में उपलब्ध हों।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story