×

Lucknow News: एलडीए भवन में लगा आवास मेला, लोगों की उमड़ी भीड़, दर्जनों लोगों को मिला समाधान

Lucknow News : एलडीए के ऑफिस में पिछले दो दिनों से इस आवास मेले में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी और आवंटियों ने अपने आवास की रजिस्ट्री कराई।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shraddha
Published on: 18 Nov 2021 1:09 PM GMT
Lucknow News: एलडीए भवन में लगा आवास मेला, लोगों की उमड़ी भीड़, दर्जनों लोगों को मिला समाधान
X

Lucknow News : एलडीए के ऑफिस (LDA Office) में पिछले दो दिनों से आवंटियों के लिए आवास मेला (House Fair) का आयोजन किया गया। 17-18 नवंबर को लगे इस आवास मेले में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी और आवंटियों ने अपने आवास की रजिस्ट्री (Housing Registry) कराई। इसके साथ ही दर्जनों लंबित पड़े मामलों का भी निस्तारण किया गया। इसको लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी (Akshay Tripathi) के निर्देश पर आवंटियों की सुविधा के लिए ये व्यवस्था प्राधिकरण भवन में ही कराई थी।

वीसी अक्षय त्रिपाठी ने सभी औपचारिकताएं पूर्ण कराकर निबन्धन की कार्यवाही कराने के आदेशों के क्रम में आज दूसरे दिन 18 नवंबर को आवास मेले के अन्तिम दिन 32 आवंटियों के पक्ष में सम्पत्तियों की रजिस्ट्री की गई। वहीं, 25 लोगों को सम्पत्तियों का आवंटन किया गया। प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि दो दिवसीय आवास मेले में कुल 77 लोगों की रजिस्ट्री की गई है।

इसके अलावा अपर सचिव की अध्यक्षता में अधिकारियों ने प्राधिकरण दिवस में प्राप्त हुए समस्त प्रकरणों की त्वरित सुनवाई की और अधिकांश प्रकरणों में कार्यवाही भी प्रचलित कर दी। प्राधिकरण दिवस में पहुंची जानकीपुरम निवासी दीप्ति शुक्ला ने अपने आवास के सामने की सड़क पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत की। जिस पर अपर सचिव द्वारा प्रवर्तन के सम्बन्धित अधिकारी को न सिर्फ त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये गये। बल्कि शिकायतकर्ता से उनकी बात भी करवा दी। उनकी इस कार्यशैली पर पीड़ित महिला द्वारा अधिकारियों का आभार व्यक्त किया गया।

इसी तरह शिविर में पहुंचे सर्वेश कुमार और साधु सिंह ने बताया कि उन्हें बसंतकुंज योजना (हरदोई रोड) के सेक्टर-ओ में अलग-अलग भूखण्ड आवंटित हुए थे। जिनकी रजिस्ट्री लम्बित है। इस पर नजूल अधिकारी द्वारा सम्बन्धित अनुभाग अधिकारी को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। जिसके चलते दोनों आवंटियों की फाइल पर कार्रवाई शुरू हो गई। इस मौके पर विशेष कार्याधिकारी अमित राठौर, रामशंकर, अरूण कुमार सिंह तथा नायब तहसीलदार स्निग्धा चतुर्वेदी उपस्थित रहीं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story