×

Newstrack's Reality Check: हवाहवाई दावे! न जांच हो रही, न ज़िम्मेदारों के मुंह पर 'मास्क', DM अभिषेक प्रकाश ने जमकर लगाई फटकार

Newstrack's Reality Check: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के दिखे लोग। अधिकारियों ने जब मीडिया का कैमरा देखा तो मास्क चेकिंग करना शुरू किया।

Shashwat Mishra
Published on: 2 Dec 2021 12:16 PM GMT
Newstracks Reality Check: हवाहवाई दावे! न जांच हो रही, न ज़िम्मेदारों के मुंह पर मास्क, DM अभिषेक प्रकाश ने जमकर लगाई फटकार
X

Lucknow News: कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron Variant) को लेकर पूरे देश के अलग-अलग राज्य व केंद्र सरकार अलर्ट मोड़ में है। इसके मद्देनजर नई कोरोना गाइडलाइंस भी जारी कर दी गई हैं। कंसर्न देशों से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी एयरपोर्ट्स पर चल रही है। रेलवे व बस स्टेशनों पर भी चेकिंग जारी है। जिसके तहत यूपी की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक एक्टिव मोड़ में आ गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 'न्यूज़ट्रैक' ने गुरुवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर रियलिटी चेक किया।

ज़िम्मेदारों के मुंह पर नहीं दिखा 'मास्क'

'न्यूज़ट्रैक' की टीम जब चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) पहुंची, तो यह देखने को मिला कि यहाँ पर कोरोना का कोई ख़तरा नहीं है। सभी यात्री वेटिंग हॉल में बाहों से बाहें जोड़े बैठे दिखे। पुलिसकर्मी व रेलवे स्टॉफ भी बाहुबली बन गए हैं, चेहरे पर मास्क लगाना उन्हें शोभा नहीं देता।


ट्रेन से शहर में वापसी कर रहे लोगों को भी बिना जांच किए शहर में प्रवेश मिला जा रहा है। यानी कुल-मिलाकर यह देखने को मिला कि स्टेशन पर कोरोना गाइडलाइंस को छोड़कर बाक़ी सबकुछ देखने को मिला।


जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (District Magistrate Abhishek Prakash) ने जमकर लगाई फटकार

'न्यूज़ट्रैक' अपने रियलिटी चेक को अंजाम दे ही रहा था कि इतने में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने अपने औचक निरीक्षण के दौरान जब ऐसा मंज़र देखा, तो उन्हें भी यह सब पसंद नहीं आया। अभिषेक प्रकाश ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि "जनपद में आने वाले समस्त यात्रियों की फोकस स्क्रीनिग करना सुनिश्चित कराया जाए। स्क्रीनिग में यदि किसी का तापमान मानक से अधिक निकलता है, तो तत्काल उसका RTPCR टेस्ट कराना सुनिश्चित कराया जाए।


साथ ही निर्देश दिया कि आने वाले लोगो में यदि किसी को कोविड-19 जैसे लक्षण दिखते है, तो उनकी फोकस टेस्टिंग करना भी सुनिश्चित किया जाए।" जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि आने वाले समस्त यात्रियों की 15 दिन की ट्रेवल हिस्ट्री भी दर्ज करना सुनिश्चित किया जाए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story