×

NHRC Report Of UP: एनएचआरसी की रिपोर्ट के अनुसार मानवाधिकार उल्लंघन मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन, अजय कुमार लल्लू का बयान

NHRC Report Of UP: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की ताज़ा रिपोर्ट किसी भी सरकार के लिए शर्मिंदा करने वाली है, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कानून व्यवस्था के सुधार के नाम पर पुलिस की बर्बरता ही देखने को मिलती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Dec 2021 4:49 PM GMT
NHRC Report Of UP: According to NHRC report, Uttar Pradesh number one in human rights violation case
X

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू: photo - social media

Lucknow News: मानवाधिकार उल्लंघन (human rights violation) के मामले में यूपी (Uttar Pradesh News) के लगातार तीसरे साल नंबर वन होने पर गहरी चिंता जताते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Uttar Pradesh Congress President Ajay Kumar Lallu) ने कहा है कि सूबे की कानून व्यवस्था (state law and order) लगातार बिगड़ती जा रही है मगर कानून व्यवस्था के सुधार के नाम पर पुलिस की बर्बरता (police brutality) ही देखने को मिलती है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) की ताज़ा रिपोर्ट किसी भी सरकार के लिए शर्मिंदा करने वाली है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi Adityanath) अपनी पीठ ठोंकने में जुटे हुए हैं। एनएचआरसी की रिपोर्ट (NHRC report) कहती है कि देश भर से आए मानवाधिकार उल्लंघन मामलों में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी सिर्फ उत्तर प्रदेश की है, जो कि बेहद शर्मनाक है ।

कानपुर (Kanpur News) में एक बच्ची को गोद में लिए व्यक्ति की बर्बर पिटाई की घटना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कल कानपुर (Kanpur News) में एक बच्ची को गोद में लिए व्यक्ति की बर्बर पिटाई का वीडियो वायरल (video viral) है। पुलिस वाला बुरी तरह से उसे लाठियों से पीट रहा था। बच्ची लगातार रो रही है, इसके बावजूद पुलिस वाले को दया नहीं आ रही। यह घटना पुलिस बर्बरता (police brutality) का एक नमूना भर है।

हक़ीकत ये है कि योगी सरकार (Yogi Sarkar) में उत्तर प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ा है और पुलिस बेलगाम हुई है। कल ही राजधानी लखनऊ में लूट की घटना हुई जिसमें 2 लोगों को गोली मार दी गई। अपराधी निर्भीक घूम रहे हैं। दूसरी तरफ आरोपियों को पूछताछ के नाम पर थाने में इतना पीटा जाता है कि उनकी मौत हो जाती है। आगरा में अरुण बाल्मीकि के साथ ऐसा ही हुआ था। ऐसी घटनाओं को कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाद्रा जी लगातार उठा रही हैं लेकिन योगी सरकार चुप्पी साधे बैठी है।

योगी सरकार जनता के टैक्स के पैसों को विज्ञापनों पर फूंक रही है -अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू (Ajay Kjumar Lallu) ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के मुताबिक यूपी अपराध और हत्या (Crime and murder cases in UP) के मामलो में नंबर वन है, लेकिन योगी सरकार जनता के टैक्स के पैसों को विज्ञापनों पर फूंककर अपना चेहरा चमका रही है। योगी की ठोंको नीति ( CM Yogi ki policy) का उल्टा असर हो रहा है। पुलिस और अपराधियों की मिलीभगत कई जगह प्रमाणित हुई है। गोरखपुर (Gorakhpur News) विकास देखने गये व्यापारी मनीष गुप्ता (businessman manish gupta murder case) की पुलिस वालो ने हत्या कर दी। वहीं महोबा में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपीठी को खुदकुशी पर मजबूर करने वाले पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार एक लाख रुपये के फरार इनामी हैं।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कानून व्यवस्था कायम करने में कानून का भय होना चाहिए न कि जनता में पुलिस का भय।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story