×

Bangladeshi Rohingya: बंगालादेशी रोहिंग्या की मदद करने वाले 8 लोगों से एटीएस की पूछताछ जारी, मानव तस्करी से जुड़ा है मामला

Bangladeshi Rohingya: मानव तस्करी से जुड़े मामले में बंगालादेशी रोहिंग्या की मदद करने वाले 8 लोगों से एटीएस मुख्यालय में पूछताछ जारी है। कोर्ट द्वारा 12 दिन की कस्टडी रिमांड मिली है।

Sandeep Mishra
Published on: 14 Dec 2021 4:48 PM GMT
Bangladeshi Rohingya: बंगालादेशी रोहिंग्या की मदद करने वाले 8 लोगों से एटीएस की पूछताछ जारी, मानव तस्करी से जुड़ा है मामला
X

Lucknow News: बंगलादेशी रोहिंग्या (Bangladeshi Rohingya) की मदद करने वाले मानव तस्करी से जुड़े 8 लोगों की न्यायलय ने 12 दिन की कस्टडी रिमांड (custody remand) एटीएस (UP ATS) को दे दी है। मानव तस्करी (human trafficking case) से जुड़े इन 8 लोगों से एटीएस की पूछताछ बहुत जरूरी है।

इन्ही गिरफ्तार 8 लोगों से कल संक्षिप्त पूछताछ में यह पता चला था कि यूपी (Uttar Pradesh),उत्तराखंड ( Uttarakhand) व देश के कुछ एयरपोर्ट के कर्मी भी इनके रैकेट में शामिल हैं। वे भी रोहिंग्या बंगलादेशी को विदेश भिजवाने में हम लोगों की मदद करते हैं।

यूपी, उत्तराखण्ड के एयरपोर्ट कर्मीयों के बारे में पूछताछ

अब एटीएस इससे आगे की पूछताछ इन गिरफ्तार रोहिंग्या बंगलदेशी के 8 मददगारों से यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि यूपी, उत्तराखण्ड व देश के वे कौन कौन से एयरपोर्ट हैं जिन पर तैनात कर्मी बंगलादेशी रोहिंग्या को विदेश भेजने में मदद कर मानव तस्करों की मदद कर रहे हैं। एटीएस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि ये बहुत गम्भीर बात है कि एयरपोर्ट के कर्मियों के द्वारा बंग्लादेशी रोहिंग्या को विदेश भेजने में मदद कर भारत मे मानव तस्करी को संरक्षण दिया जा रहा है।

देश के कुछ एयरपोर्ट पर तैनात कुछ कर्मी करते हैं मदद

एटीएस (ATS) ने बताया कि गत 2016 में दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Delhi Indira Gandhi Airport) में तैनात एक पूर्व कर्मी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। तब से दूसरा ऐसा कोई मामला चर्चा में नहीं आया है लेकिन गिरफ्तार इन 8 मानव तस्कर रैकेट (smuggling racket) के सदस्यों ने प्रथम पूछताछ में यह खुलासा कर कि यूपी, उत्तराखण्ड व देश के कुछ एयरपोर्ट पर तैनात कुछ कर्मी अभी भी बंगलादेशी रोहिंग्या को विदेश भेजने में मदद कर रहे हैं। हालाँकि एटीएस मुख्यालय में इन 8 लोगों से एटीएस की पूछताछ जारी है।12 दिनों की मिली कस्टडी रिमांड में एटीएस ज्यादा से ज्यादा इन लोगों से महत्वपूर्ण जानकारियाँ हासिल करने का प्रयास करेगी।

भारत में मानव तस्करी

भारत में मानव तस्करी का यह अवैध कारोबार एक मजबूत नेटवर्क का का स्वरूप लेता जा रहा है हालांकि यूपी एटीएस मानव तस्करी के इस रैकेट लगातार वार पर वार करती जा रही है।एटीएस ने अब तक इस संदर्भ में जितनी भी कार्रवाहियां कीं हैं उनके रिजल्ट भी सामने आते रहें हैं।ये मानव तस्कर बंगाल में गरीबी का फायदा उठाकर मानव तस्करी का यह अवैध चला रहे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story