×

Lucknow News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी सौगात, 75 सौ करोड़ रुपये की योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

Lucknow News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दोपहर अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। जहां उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 7,506 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Jan 2022 10:27 AM GMT
Defence Minister rajnath singh inaugurate and lay foundation stones for projects worth 7506 crores
X

 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 

Lucknow News: स्थानीय सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने आज प्रदेश के लोगों को कई बडी सौगातें दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार (BJP Government) आने के बाद विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है।

7,506 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का किया लोकार्पण

इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने दोपहर अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) पहुंचे। जहां उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साथ 7,506 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।मुख्य परियोजनाओं में मुंशीपुलिया चौराहे से पॉलिटेक्निक तक फ्लाईओवर निर्माण का शिलान्यास, खुर्रमनगर फ्लाईओवर निर्माण एवं मड़ियांव से आईआईएम क्रासिंग तक फ्लाईओवर निर्माण का शुभारंभ किया गया। अन्य योजनाओं में लखनऊ-हरदोई रोड चार लेन चौड़ीकरण का शिलान्यास किया गया।


गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक 519 किमी लंबा बनेगा एक्सप्रेस वे

इस मौके पर केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। जल्द ही प्रदेश में 32 हजार करोड़ के प्रोजेक्टों का काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल पर हमारे मंत्रालय का विषेष ध्यान है। यह पूरा क्षेत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का क्षेत्र है। इसके विकास का भी ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक 519 किमी लंबा एक्सप्रेस वे बनेगा।


लखनऊ कानपुर एक्सप्रेस वे की नीव भी रखी गई

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने बताया कि 170.6 करोड़ की लागत से बनने वाले चार लेन फ्लाईओवर और सर्विस लेन बनाई जाएगी। इससे करीब 50 हजार वाहन चालकों को राहत मिलेगी। रिंग रोड स्थित मुंशीपुलिया चौराहे से पॉलीटेक्निक के बीच फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इसके साथ ही कार्यक्रम में डिजिटली लखनऊ कानपुर एक्सप्रेसवे (Lucknow Kanpur Expressway) की नीव भी रखी गयी। केंद्र सरकार ने 1935-34 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story