×

Lucknow: BJP और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली, लखनऊ में मौजूद रहेंगे अमित शाह, मछुआ आरक्षण का हो सकता है ऐलान

आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लखनऊ में गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली 17 दिसंबर को होगी। राजधानी के रमाबाई अंबेडकर रैली मैदान में होने वाली रैली की अध्यक्षता निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Dec 2021 11:28 AM GMT (Updated on: 12 Dec 2021 1:33 PM GMT)
Joint rally of Bharatiya Janata Party and Nishad Party in Lucknow
X

गृह मंत्री अमित शाह। 

Lucknow: आगामी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के मद्देनजर प्रदेश की सियासत में रोजाना उबाल आता रहता है। कभी एक पार्टी का पलड़ा भारी दिखता है, तो कभी दूसरी पार्टी की सरकार बनते नजर आती है। राजनीतिक दल हर कोशिश आजमा रहा हैं। हर जातियों को वोट बैंक की तरह देख रहे हैं। इसलिए, बीजेपी व सपा छोटे-छोटे दलों के साथ हाथ भी मिला रही है, जिससे हर जाति, धर्म व वर्ग के लोगों को पार्टी से जुड़ जाएं। ख़बर है कि इसी के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली 17 दिसंबर को लखनऊ में होगी।

मछुआ आरक्षण का हो सकता है ऐलान

राजधानी के रमाबाई अंबेडकर रैली मैदान (Ramabai Ambedkar Rally Ground) में होने वाली रैली की अध्यक्षता 'फादर ऑफ फिशरमैन' के नाम से मशहूर और निषाद पार्टी (Nishad Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद (National President Dr. Sanjay Nishad) करेंगे। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) मछुआ समाज को बड़ी सौगातें दे सकते हैं। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि मछुआ समाज को आरक्षण दिए जाने का भी ऐलान किया जा सकता है। रैली में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और डॉ. संजय निषाद (National President Dr. Sanjay Nishad) के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहित प्रदेश सरकार (State Government) के तमाम मंत्री शामिल होंगे।

25 लाख मछुआ समाज को बुलावा

राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. निषाद (National President Dr. Sanjay Nishad) ने प्रदेश कमेटी को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी रैली को सफल बनाने के लिए हमें युद्ध स्तर पर काम करना होगा, क्योंकि 5 दिन में हमारा लक्ष्य है कि 25 लाख से ज्यादा की संख्या में जनता जनार्दन निषाद पार्टी (Nishad Party) और बीजेपी (BJP) की संयुक्त विशाल महारैली में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से आरक्षण की सौगात को लेने पहुँचे।

'विश्व मछुआ दिवस' पर होना था आयोजन

डॉ. संजय निषाद (National President Dr. Sanjay Nishad) ने "न्यूज़ट्रैक' से हुई बातचीत में बताया कि यह रैली विश्व मछुआ दिवस (world fishermen day) यानी कि 21 नवंबर को ही आयोजित की जानी थी। लेकिन, भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के लखनऊ दौरे (Lucknow Visit) को लेकर कुछ समय के लिए आगे बढ़ा दी गई थी। डॉ. निषाद (National President Dr. Sanjay Nishad) ने बताया कि विपक्ष के लोग हमारी रैली स्थगित होने पर इस प्रकार खुशी मना रहे थे कि मानो "बेगानी शादी में अबदुल्ला दीवाना।" विपक्षी पार्टियों को लग रहा था कि निषाद पार्टी (Nishad Party) और भाजपा (BJP) के गठबंधन में दरार आ गई है, मग़र उनको यह भी समझना चाहिए था कि निषाद जिसकी नैया खैवते हैं, वो पार उतारकर ही हटते हैं। उन्होंने आगामी रैली को लेकर नारा देते हुए कहा कि "मिलकर सरकार बनाएंगे-सरकार में हिस्सा पाएंगे" के तर्ज पर आगामी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) की पहली तस्वीर लखनऊ में आयोजित रैली होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story