×

Lucknow News: कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बोले, योगी सरकार में उत्तर प्रदेश पूरे देश में बेरोजगारी में नंबर एक

Lucknow News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि शिक्षक भर्ती, पुलिस भर्ती, पीएसी भर्ती और लगातार रोज नौजवानों का आन्दोलन इस बात का सबूत है कि योगी की सरकार में उत्तर प्रदेश पूरे देश में बेरोजगारी मे नंबर एक है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Jan 2022 3:34 PM GMT
Uttar Pradesh Congress Committee President Ajay Kumar Lallu
X

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू। 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Uttar Pradesh Congress President Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि शिक्षक भर्ती, पुलिस भर्ती, पीएसी भर्ती और लगातार रोज नौजवानों का आन्दोलन इस बात का सबूत है कि योगी की सरकार में उत्तर प्रदेश पूरे देश में बेरोजगारी मे नंबर एक है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार (Yogi Government) में प्रदेश में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा है कौन है उसका जिम्मेदार? कहीं न कहीं भाजपा (BJP) निजीकरण की आग में धकेलकर नौजवानों के भविष्य को अंधकार में डालने का काम कर रही है। 69000 शिक्षक भर्ती का नौजवान आरक्षण की मांग को लेकर आज भी सड़कों पर बैठा है। पिछले दिनों जब आयोग ने स्वीकार किया उसके बाद भी आयोग के कहने पर भी सरकार ने संज्ञान नहीं लिया।

उन्होंने सवाल किया कि जब सड़कों पर आन्दोलन करने वाला नौजवान रोज घेराव व प्रदर्शन मंत्री व मुख्यमंत्री के कार्यालयों पर करने लगा तो आनन फानन में योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि सरकार 6 लाख नौजवानों सहायक शिक्षक की भर्ती में आरक्षण के आधार पर लेंगे। मैं पूछना चाहता हूं कि आपने ओबीसी और अनुसूचित वर्ग के नौजवानों को धोखा दिया है। अभी भी सहायक अभियंता (assistant engineering) पर काम करने वाले नौजवान जो वर्षों से कार्यरत थे उनकी भी नौकरियों को आपने समाप्त कर दिया आज वो लोग भी आन्दोलनरत हैं।

युवाओं की आवाज को अपने घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए क्रान्ति भर्ती की शुरूआत की

आज युवाओं की आवाज को अपने घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए ''क्रान्ति भर्ती'' की शुरूआत की। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) में सुझाव पट्टिका लगाया गया। जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Uttar Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (President Ajay Kumar Lallu) ने किया। उन्होंने उद्घाटन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भर्तियां बहुत समय से लंबित हैं। नौजवान सड़कों पर है, संघर्ष कर रहा है। अपनी भर्तियों के लिए सरकार बेरोजगारो के साथ, उनके भविष्य के साथ तथा उनके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होेने कहा कि यदि 2022 में उत्तर प्रदेश में कांग्र्रेस की सरकार बनती है तो वह बीस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम करेगी और जितने भी संविदा कर्मी एवं कान्ट्रेक्ट पर काम करने वाले लोग है उनका विनियमितीकरण किया जायेगा।

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम निरन्तर जारी: कांग्रेस अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Uttar Pradesh Congress President Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि पिछले समय से जितनी भर्तियां आ रहीं हैं, कहीं न कहीं उसके पेपर आउट हो रहें हैं और खासकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम निरन्तर जारी है। अभी हाल ही में परीक्षा देने वाले साढ़े इक्कीस लाख नौजवान जो रेलवे स्टेशनों पर, बस अड्डों पर अन्य तमाम स्थानों पर रात गुजारे और सुबह परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने आते हैं तो पेपर वितरित होने के बाद पता चलता है कि उनका प्रश्न पत्र लीक हो गया है। साढे इक्कीस लाख युवा हताशा और निराशा का जीवन जीता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story