Lucknow news : कानपुर जाने वाले सावधान! अब कार में भी पहनना होगा हेलमेट

Lucknow news: कानपुर जाने वाले अब हेलमेट जरूर पहनें नहीं तो आपका चालान कट जाएगा

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Sep 2021 4:07 PM GMT
Kanpur traffic rule
X

कानपुर में अब कार में भी पहनना होगा हेलमेट

Lucknow News: शहर में लोगों को अलर्ट किया जा रहा है की वह कार चलाते समय सावधान रहें। कहा जा रहा है कि अगर आप अपनी कार चला कर कानपुर में जा रहे हों, तो हेलमेट जरूर पहने लें, नहीं तो आपका चालान कट जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कानपुर पुलिस ने अब कार चलाने वालों के लिये भी हेलमेट पहनना जरूरी कर दिया है। बताया जा रहा है कि अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कानपुर पुलिस ने एक कार चालक का इसलिए चालान काट दिया, क्योंकि उसने कानपुर की सड़कों पर हेलमेट नहीं पहना हुआ था।

कानपुर पुलिस ने 1000 रुपए का कटा चालान

सूबे के कानपुर नगर के थाना नौबस्ता के बाबानगर इलाके में रहने वाले विशाल मिश्रा ने कानपुर पुलिस के इस हैरत अंगेज चालान के बारे में बताया कि वह 31 अगस्त को किसी आवश्यक काम से अपनी कार से कानपुर गए थे। वापसी के दौरान जब वह घर पहुंच गए तब उन्हें पता चला कानपुर पुलिस ने उनका हेलमेट ना पहनने को लेकर चालान काटा है। उनका 1000 रुपए का चालान कटा है।

चालान का यह मैसेज लापरवाई है

विशाल मिश्रा का कहना है कि चालान का यह मैसेज कानपुर यातायात पुलिस की भारी लापरवाही का प्रमाण है। बस इसी के डर से अब वह हेलमेट लगाकर कार चला रहे हैं कि कहीं ऐसा न हो कि ट्रैफिक पुलिस दोबारा उनका चालान काट दे। कुल मिलाकर इस घटना से कानपुर पुलिस आयुक्त असीम अरुण की ट्रैफिक पुलिस की समाज मे जमकर किरकिरी हो रही है। कानपुर के ट्रैफिक और जाम को लेकर कई जोक्स भी चलते हैं। ट्रैफिक सिग्नल्स को मानने से लेकर दूसरे ट्रैफिक रूल्स कोई नहीं मानता लेकिन इन दिनों कानपुर का नजारा बदला-बदला है।

निवेदन: दोस्तों देश दुनिया को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story