×

Lucknow News: जिन्न का डर दिखाकर लामार्ट्स गर्ल्स कॉलेज की छात्रा से 9 लाख की ठगी, मौलवी के ख‍िलाफ FIR दर्ज

लखनऊ में लामार्ट्स गर्ल्स कालेज की छात्रा के साथ ठगी का मामला सामने आया है। मौलवी ने छात्रा से करीब 9 लाख की ठगी की है। बताया जा रहा है कि छात्रा जिन्नतों का भय दिखाकर करीब 9 लाख रुपये की जालसाजी की है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Ashiki
Published on: 31 Aug 2021 2:06 PM GMT
Lucknow News
X

कॉन्सेप्ट इमेज (Photo- Social Media) 

Lucknow News: लखनऊ में लामार्ट्स गर्ल्स कालेज की छात्रा के साथ ठगी का मामला सामने आया है। मौलवी ने छात्रा से करीब 9 लाख की ठगी की है। बताया जा रहा है कि छात्रा जिन्नतों का भय दिखाकर करीब 9 लाख रुपये की जालसाजी की है। छात्रा के परिवार वालों की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सर्विलांस के जरिये मौलवी की तलाश शुरू कर दी है।

महानगर क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की लामार्ट्स कालेज की छात्रा है और उसको घर वालों ने ऑनलाइन पढ़ाई के लिए एक मोबाइल फ़ोन दिया था। ताकि वो अपनी ऑनलाइन क्लास ले सके। इंस्पेक्टर महानगर के मुताबिक आनलाइन क्लास के दौरान छात्रा ने जून माह में कुछ साइट्स इंटरनेट पर सर्च कर रही थी। तभी उसे wazifa get rid of mental disorders and love yourself की साइट दिखी। छात्रा ने उस साइट पर दिए नंबर पर कॉल किया। तो एक युवक ने फ़ोन उठाया और कहा वो एक मौलवी है और उसने छात्रा से कहा कि उसके ऊपर जिन्न का साया है। ये सुनकर लड़की डर गई। इसी बात का फायदा उठाकर मौलवी ने उसे पैसे की मांग की और पैसा न देने पर उसने पूरे परिवार को तंत्र मंत्र के जरिये मार देने की धमकी दी, जिसके बाद दोनों में अक्सर बात होने लगी और मौलवी लगातार छात्रा से पैसे की मांग करता और उसे डरता और धमकाता था।

छात्रा ने डर कर अपनी मम्मी का एकाउंट अपने फ़ोन से कनेक्ट कर लिया और मौलवी को 8 लाख 73 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया। छात्रा इतने रुपये ट्रांसफर करने के बाद डरी सहमी रहती थी। यह देख घर वालों ने पूछताछ शुरू की पर छात्रा ने कुछ नहीं बताया। घर वालों ने जब ज्यादा पूछताछ की तो छात्रा रोने लगी और उसने सारी जानकारी दी। घर वालों की तहरीर पर मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात मौलवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

वहीं महानगर इंस्पेक्टर महानगर का कहना था कि मामला आया था, जिसमे छात्रा के साथ एक मौलवी ने ठगी कर ली है। उसे डरा धमका कर पैसे ले लिया है। मामला दर्ज कर लिया गया है और अज्ञात मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मौलवी ने छात्रा से नंबर बदल बदल कर बात की है। इसलिए अभी ज्यादा डिटेल पुलिस के हाँथ नहीं लगी। मामले की जांच की जा रही है।

Ashiki

Ashiki

Next Story