Good News: लोकबंधु अस्पताल ने मरीज़ों को दी बड़ी राहत, अब ऑनलाइन बुक कर सकेंगे OPD, भीड़ होगी कम

Good News: लोकबंधु हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 Dec 2021 3:53 PM GMT
Lucknow News
X

लोकबंधु अस्पताल  की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में स्थित लोकबंधु राज नारायण जिला चिकित्सालय (LOK BANDHU RAJ NARAYAN COMBINED HOSPITAL) में मरीज़ों को इलाज कराने में आसानी मिलेगी। अस्पताल ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये वैरिएंट 'ओमिक्रोन' (Omicron) के मद्देनजर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सुविधा शुरू कर दी है। जिन व्यक्तियों को ओपीडी में दिखाना है, वह अब ors.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इससे मरीज़ों को ओपीडी में प्राथमिकता भी मिलेगी।

ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन:-

• आधिकारिक वेबसाइट ors.gov.in को ओपन करें।

• बुक अपॉइंटमेंट नाउ पर क्लिक करें।

• अपना प्रदेश चुने।

• अस्पताल को चुने।

• रजिस्ट्रेशन करें। (रजिस्ट्रेशन नंबर व क्यूआर कोड को सुरक्षित रखें)

• जिस डॉक्टर को दिखाना है, उसका नाम चुने।

• जिस ओपीडी में दिखाना है, उसका चयन करें।

अस्पताल में भीड़ कम होगी

लोकबंधु हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की गई है। इससे अस्पताल से भीड़ को कम किया जा सकता है। मरीज़, तीमारदार व कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकता है। इससे उसे ओपीडी में प्राथमिकता भी मिलेगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लोगों को ओपीडी, पैथोलॉजी और रेडियोथेरेपी सहित अन्य विभागों में प्राथमिकता मिलेगी।

अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया, "मरीज़ मोबाइल व लैपटॉप की मदद से घर बैठे या अस्पताल में जनरेट किये गये क्यूआर कोड को स्कैन करके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इससे वह अस्पताल में आसानी से दिखा सकेंगे।"

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story