Lucknow News: UP चुनाव से पहले मायावती का बड़ा फैसला, पहली बार पार्टी में तीन प्रवक्ताओं की नियुक्ति

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती मिशन 2022 के लिए अपनी रणनीति में काफी बदलाव कर रही हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 16 Aug 2021 10:01 AM GMT
Mayawati
X

बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती मिशन 2022 के लिए अपनी रणनीति में काफी बदलाव कर रही हैं, मायावती के निर्देश पर पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र जहां पूरे प्रदेश में प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं तो वहीं आज बीएसपी ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए पहली बार तीन पार्टी प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है। अभी तक मायावती के अलावा सिर्फ सतीश चंद्र मिश्र ही पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी करते थे लेकिन यूपी चुनाव से पहले मायावती के निर्देश पर उन्होंने तीन प्रवक्ताओं की नियुक्ति का पत्र जारी किया है, जिसमें डॉ. एमएच खान, धर्मवीर चौधरी तथा फैजान खान शामिल हैं।

अबतक बहुजन समाज पार्टी में कोई आधिकारिक प्रवक्ता नहीं होता था, लेकिन 2012 के चुनाव से लगातार शिकस्त झेल रही मायावती इस बार के यूपी चुनाव में काफी बदलाव के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं। मायावती 2007 में मिली जीत को दोहराने के लिए कई आमूलचून परिवर्तन भी अपनी पार्टी में कर चुकी हैं। इसी क्रम में आज पहली बार तीन प्रवक्ताओं की नियुक्ति भी उन्होंने किया है। जो अब पार्टी की राय जनता और मीडिया के सामने रख सकेंगे।


सोशल मीडिया से दूर थीं मायावती

बता दें बहुजन समाज पार्टी ने यूपी में लम्बे समय तक शासन किया है। मायावती पहले सोशल मीडिया से भी दूर थीं करीब तीन साल पहले ही उन्होंने ट्वीटर पर अपना अकाउंट बनाया। जो उनका भतीजा आकाश हैंडल करता है। मायावती अब लगभग हर दिन वह अपने विचारों को ट्वीट करती हैं। इसके साथ ही पार्टी के अन्य कई नेता भी अब इंटरनेट मीडिया पर बेहद सक्रिय हो गए हैं। पार्टी के सांसद तथा विधायक भी अपने क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार भी करते हैं। पार्टी को तीन प्रवक्ता मिलने के बाद अब सक्रियता और भी बढ़ने की संभावना है।

मायावती मीडिया से रहती हैं दूर

बीएसपी सुप्रीमो अपनी बात समर्थकों और कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने के लिए बयान जारी करती रही हैं, अब ये काम उनके प्रवक्ता करेंगे। दरअसल, 2022 के चुनाव को देखते हुए मायावती एक बार फिर से सक्रिय हैं और लगातार मीडिया में अपनी बातें रख रही हैं और केंद्र की मोदी से लेकर योगी सरकार को घेर रही हैं। अब मीडिया की ताकत को देखते हुए तीन प्रवक्ताओं के नाम जारी कर दिए हैं, जो पार्टी की बात को मीडिया में रखने का काम करें।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story