×

Lucknow latest News: मुरादाबाद डांस कम्पटीशन, लखनऊ की बेटी शगुन ने बढ़ाया शहर का मान, बधाइयों का तांता

लखनऊ की बेटी शगुन ने मुरादाबाद डांस कम्पटीशन में बढ़ाया मान

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 11 Oct 2021 6:19 PM GMT
shagun
X

लखनऊ की बेटी शगुन को सम्मानित करते डांस कंपटीशन के सदस्य (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: मुरादाबाद डांस कम्पटीशन (Moradabad Dance Competition) में लखनऊ की बेटी शगुन (lucknow ki beti shagun) ने बढ़ाया शहर का मान। बचपन से ही नृत्य में गहरी दिलचस्पी रखने वाली शगुन की प्रतिभा में निखार आना शुरू हो गया है। हाल ही में मुरादाबाद में सम्पन्न हुए डांस कंपटीशन में राजधानी लखनऊ की शगुन ने उपस्थिति आडियंस को जबरदस्त ढंग से प्रभावित करते हुए सेकेंड पोजीशन पाई।

मुरादाबाद डांस कम्पटीशन (Moradabad Dance Competition) में शगुन को मिली इस सफलता से स्कूल और परिजनों की तरफ से लगातार बधाइयों का तांता लगा हुआ है। शगुन ने बताया कि डांस स्पोर्ट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के बी पंत के मार्ग दर्शन में लखनऊ डिस्ट्रिक्ट को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन (आरडीएसओ), मानक नगर, लखनऊ में कार्यरत कल्याण निरीक्षक मिथिलेष की पुत्री 13 वर्षीय शगुन सेंट मैरी कान्वेंट इण्टर कालेज, मानक नगर, लखनऊ की कक्षा 8 की छात्रा है। इन दिनों वह एबीसीडी डांस अकादमी नीलमथा से डांस सीख रही है।

शगुन बचपन से ही अपने घर में डांस किया करती थी। इसके बाद स्कूल के कार्यक्रमों में भी उसने भाग लेना शुरू किया। पिछले 2 वर्षों से अपने स्कूल में लगातार डांस कंपटीशन में हिस्सा लेकर शगुन को पहला स्थान मिल रहा है। इससे पहले अगस्त में डांस स्पोर्ट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ द्वारा कराए गए डिस्ट्रिक्ट लेवल डांस चौम्पियनशिप में सेमी क्लासिकल डांस स्टाइल में भी उसने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

शगुन ने उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट एसोसिएशन द्वारा 10 अक्टूबर को मुरादाबाद में कराए गए 4जी डांस स्पोर्ट फेस्टिवल 2021 में वॉलीवुड स्टाइल में सिल्वर मेडल जीता। शगुन ने वॉलीवुड स्टाइल में डांस किया था।

शगुन ने बताया कि उसके परिवार में उसे डांस के लिए लगातार प्रोत्साहन और सहयोग मिलता है। शगुन ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों के साथ ही अपने माता पिता को भी दिया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story