Lucknow News: जेल में अब बाहुबली माफिया टीवी देख सकेगा, कोर्ट ने दिया आदेश

सूबे की बाँदा जेल में बंद बहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की बैरक में टीवी लगाए जाने का रास्ता साफ हो गया है।

Sandeep Mishra
Published on: 6 Aug 2021 7:10 PM GMT (Updated on: 7 Aug 2021 12:39 AM GMT)
Mukhtar Ansari
X

मुख्तार अंसारी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: सूबे की बाँदा जेल में बंद बहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की बैरक में टीवी लगाए जाने का रास्ता साफ हो गया है। विशेष न्यायाधीश ने बाँदा जेल प्रशासन को यह आदेश दिया है कि जेल मैनुअल व शासनादेश में शामिल प्रावधान के अनुसार अनुमति योग्य हो तो मुख्तार के बैरक में टीवी लगाना सुनिश्चित करें।

यह बहुबली माफिया पिछले कई दिनों से जेल में अपनी बैरक में टीवी लगाए जाने की गुहार कर रहा था। गैंगस्टर कोर्ट में अपनी वर्चुअल पेशी के दौरान उसकी तरफ से लिखित आवेदन कर गुहार लगाई गई थी। मुख्तार अंसारी ​के वकील द्वारा दिये गए चारों आवेदनों में से सिर्फ टीवी की मांग वाले आवेदन पर ही कोर्ट ने सुनवाई की है।

न्यायाधीश ने दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद यह आदेश जारी किया है। अब जेल की बैरक में घर का खाना उपलब्ध करवाने की सुनवाई आगामी 2 सितंबर को होगी। उच्च श्रेणी सुविधा उपलब्ध करवाने की सुनवाई 8 सितम्बर को होगी। मेडिकल बोर्ड गठन कर जाँच करवाने के मामले सुनवाई 6 सितम्बर को होगी।

जेल सूत्र बताते हैं कि बहुबली माफिया मुख्तार को जेल में किसी भी तरह की इस समय ख़ास सुविधा न मिल पाने के कारण वो बहुत परेशान है। सूबे की जेलों में माफिया मुख्तार का जलवा कायम रहता था, आज सूबे में योगी सरकार के चलते उसे जेल का अर्थ समझ में आने लगा है। कभी जेलों का प्रशासन उसके इशारे पर नाचता था आज बांदा जेल प्रशासन उसके साथ आम कैदियों जैसा व्यवहार कर रहा है। सपा सरकार में जेल में बंद होने के बावजूद भी मुख्तार अंसारी राजधानी लखनऊ के हजरतगंज चौराहे र देखा गया था। इस दौरान उसकी फोटो क्लिक करने पर उसके गर्गों ने छायाकार की पिटाई कर दी थी। लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story