×

Lucknow News: चारबाग में चला नगर निगम का हंटर, विरोध के बीच हटाया गया अतिक्रमण

Lucknow News: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे जंक्शन पर लखनऊ नगर निगम ने सड़क किनारे सालों से अतिक्रमण हटाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 21 Sep 2021 3:54 PM GMT
Encroachment removed in Charbagh
X

लखनऊ: चारबाग में हटाया गया अतिक्रमण

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अतिक्रमण के नाम से गुलज़ार रहने वाले चारबाग इलाके में आज नगर निगम का बुलडोजर चला तो हड़कंप मच गया। सड़क किनारे सालों से अतिक्रमण कर रहने वाले रेहड़ी पटरी दुकानदारों ने इसका जबरदस्त विरोध किया । लेकिन भारी संख्या में मौजूद नगर निगम की टीम और पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली। नगर निगम की टीम ने दुकानदारों और अवैध अतिक्रमण कर रहे लोगों को वहां से हटा दिया।

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी और कैन्ट क्षेत्र के नगर निगम जोन 5 की टीम ने अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए रेलवे रिजर्वेशन कार्यालय से लेकर नत्था तिराहे तक वेंडिंग में शिफ्ट करने के प्रयास के साथ ही फुटपाथ पर वर्षों से काबिज़ ठेलेवाले, रेहड़ी,पटरी दुकानदारों को पुलिस बल की माैजूदगी में हटाया गया।


पटरी व्यापारियों ने किया विरोध

इस दौरान चारबाग पटरी दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने नगर निगम की इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि नगर निगम हम पटरी दुकानदारों की रोजी-रोटी छीनना चाहता है। हम लोगों को अर्ध विकसित वेंडिंग जोन में शिफ्ट करना चाहता है जहां रोजी-रोटी का गंभीर संकट पैदा हो जाएगा।


स्टेशन के बाहर दोनों तरफ लगता है भयंकर जाम

चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर सड़क के दोनों तरफ भारी अतिक्रमण की वजह से पूरे दिन रात लोग जाम से परेशान रहते हैं । पटरी दुकानदार पटरी के बजाय आधी सड़क पर अपनी दुकानें फैला कर व्यापार करते हैं , जिसे पुलिस भी देख अनजान बनी रहती है । वहीं बस अड्डे से भी भारी जाम लगता है , क्योंकि डिपो की बसों के लिए सड़कें पर्याप्त चौड़ी नहीं है । इससे बसों के आवागमन में बड़ी परेशानियां आती है रोड पर लंबी दूरी तक जाम में लोग घंटों परेशान रहते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story