Lucknow News: मुतवल्ली फैजी पर जानलेवा हमला, बाल बाल बचे फैजी, साथी हुआ घायल

मुतवल्ली ने यह बताया कि हमलावर उन्हें जान से मारने की नियत से उन पर ही हमला करने आये थे लेकिन धोखे से सोनू उनकी गोलियों का निशाना बन गया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Dec 2021 5:09 PM GMT
Crime
X

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी में तालकटोरा के मुतवल्ली फैजी को जान से मारने की नीयत से आये बाइक सवार बदमाशों ने उन पर उनके साथी के ऊपर जबरदस्त फायरिंग की है। इस घटना में मुतवल्ली फैजी तो बाल बच गए हैं लेकिन उनका साथी सोनू घायल हो गया है। यह घटना अभी कुछ देर पहले की है। सूचना मिलने पर थाना तालकटोरा के एसएचओ भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मुतवल्ली फैजी के घायल साथी सोनू को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। जहां डॉक्टर मुतवल्ली के साथी घायल सोनू का इलाज कर रहे हैं।

मुतवल्ली ने यह बताया कि हमलावर उन्हें जान से मारने की नियत से उन पर ही हमला करने आये थे लेकिन धोखे से सोनू उनकी गोलियों का निशाना बन गया है। यह हमला हथियारबंद बदमाश मुतवल्ली पर क्यो करने आये थे इस बारे में मुतवल्ली पुलिस को अभी कोई सही जानकरी नही दे पा रहे हैं। मुतवल्ली हमला करने आये बदमाशों की भी पूरी तरह से शिनाख्त नही कर पाए हैं। बस उन्होंने पुलिस को इतनी ही फिलहाल जानकारी दी है कि दो बाइक पर ये बदमाश सवार होकर आए थे, जिनकी संख्या चार व पांच के आसपास रही होगी।

वैसे इस हमले के पीछे शिया वक्फ बोर्ड की जमीन का विवाद बताया जा रहा है। इससे पूर्व गत वर्ष 2014 में कर्बला की जमीन को बेचे जाने के आरोप मुतवल्ली फैजी पर लग चुके हैं। शिया वक्फ बोर्ड के कर्बला ताल कटोरा की प्रबंध समिति ने इस मामले में जांच की थी जिसमें मुतवल्ली फैजी दोषी पाए गए थे। मुतवल्ली फैजी पर कब्र के लिए जमीन मुहैया कराने को लेकर अवैध वसूली के गम्भीर आरोप लगे थे। तब इन पर प्रबंध समिति ने ताल कटोरा थाने में धारा 420 व 409 का मुकद्दमा दर्ज कराया था।

क्राइम की प्रतीकात्कम तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

जबकि मुतवल्ली फैजी का कहना है कि प्रबंध समिति में कई माफिया टाइप के लोग आज भी मौजूद हैं। जो खुद कर्बला की जमीन को बेच रहे हैं। मुतवल्ली फैजी ने कहा कि मैं प्रबंध समिति के इन सभो हरकतों का विरोधी रहा हूँ इसीलिये गत वर्ष 2014 में मेरे खिलाफ एक झूठा मुकद्दमा दर्ज करा दिया गया था।

मुतवल्ली फैजी ने कहा कि आज हमारे व हमारे साथी के हमले के पीछे यही प्रबंध समिति की द्वारा हड़पी जा रही कर्बला की जमीन का भी विवाद हो सकता है लेकिन अभी एकदम से मैं अभी प्रबंध समिति के लोगों के हाथ होने की पुष्टि की बात नही कह सकता हूँ। उन्होंने कहा कि पुलिस सारा मसला पहले से ही पता है। वो ही अब अपनी जांच में हमलावरों के नाम पता करेगी।

मुतवल्ली फैजी ने बताया कि मैंने पुलिस व अपने जानने वालों को हमलावरों के हुलिया के बारे में बता दिया है मुझे जैसे ही हमलावरों बारे में कोई शक होगा तो उसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दूंगा।

इस हमले के बारे में एसएचओ ताल कटोरा ने बताया कि शिया वक्फ बोर्ड की कर्बला की जमीन को लेकर मुतवल्ली व प्रबंध कमेटी के लोगों के बीच झगड़ा बहुत पुराना है। सारा झगड़ा जमीन पर अपना आधिपत्य जमाने को लेकर है। इसको लेकर झगड़े भी हुए और एफआईआर भी दर्ज हुईं हैं। उन्होंने कहा कि सारे पहलुओं को लेकर हमने जांच आगे बढ़ा दी है शीघ्र ही ये हमलावर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story