×

लखनऊ में हुई बड़ी घटना: 25 फ़ीट गहरे कुएं में गिरा मज़दूर, 5 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद NDRF ने बचाया

लखनऊ में हुई बड़ी घटना: राजधानी लखनऊ के मल्हौर क्षेत्र (Malhaur area) के देवरिया खुर्द गांव (Deoria Khurd Village) में लगभग 25 फीट गहरे कुएं में एक मज़दूर गिर गया। जिसको एनडीआरएफ टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है।

Shashwat Mishra
Published on: 21 Feb 2022 6:29 PM GMT (Updated on: 21 Feb 2022 6:32 PM GMT)
Major incident in Lucknow: Worker fell in 25 feet deep well, NDRF rescued after 5 hours of hard work
X

एनडीआरएफ की टीम कुएं में गिरे मज़दूर को बचाया: Photo - Newstrack

Lucknow: सोमवार को राजधानी लखनऊ के मल्हौर क्षेत्र (Malhaur area) के देवरिया खुर्द गांव (Deoria Khurd Village) में बड़ी घटना हो गई। लगभग 25 फीट गहरे कुएं में एक मज़दूर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक- मज़दूर शाम को करीब 5 बजे के वक़्त, एक घर के निर्माण कार्य में लगा हुआ था। उसी वक़्त, उसका पैर फिसला और वो नीचे जाकर गिर गया।

जिसके बाद, स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और जायजा लेते हुए, फ़ौरन एनडीआरएफ की टीम (NDRF team) को बुलाया गया। करीब पांच घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद मज़दूर को सुरक्षित निकाला गया।

एनडीआरएफ के चीफ कमांडेंट नीरज: Photo - Newstrack

करीब सात बजे एनडीआरएफ को मिली सूचना

एनडीआरएफ के चीफ कमांडेंट नीरज ने 'न्यूज़ट्रैक' को बताया कि करीब 7 बजे हमारे कंट्रोल रूम के माध्यम से, एनडीआरएफ को यह सूचना मिली कि एक व्यक्ति लगभग पांच-साढ़े पांच बजे से फंसा हुआ था।

एनडीआरएफ की टीम कुएं में गिरे मज़दूर को बचाया: Photo - Newstrack

उससे पहले प्रशासन व स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत की, लेकिन जब उनसे नहीं निकाला गया। तब उन्होंने एनडीआरएफ को कॉल किया। और एनडीआरएफ ने अपने पूरे प्रोफेशनलिज्म का परिचय देते हुए इस कार्य को अंजाम दिया।


व्यक्ति को सकुशल बचाया गया

एनडीआरएफ के चीफ कमांडेंट ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम आने के बाद करीब एक से डेढ़ घण्टे में हम व्यक्ति को निकालने में सफल रहे। नीरज ने बताया कि व्यक्ति बिल्कुल सुरक्षित है। बस उसे पैरों में हल्की सी चोट लगी है। जानकारी के तौर पर बता दें कि जो मज़दूर कुएं में गिरा था, वह सीतापुर का रहने वाला है। उसकी उम्र लगभग 25-30 वर्ष है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story