×

Lucknow News: मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट की तरफ से किया गया पौधारोपण कार्यक्रम

मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट के तत्वाधान में आज दिनांक 6 अगस्त को सायं 5:00 बजे वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 8 Aug 2021 12:07 PM GMT (Updated on: 8 Aug 2021 12:11 PM GMT)
Guest during plantation programme
X

पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान अतिथि

Lucknow News: कोरोना महामारी ने लोगों के रहने-सहने के तौर तरीके को बिल्कुल बदल के रख दिया है। लोग मास्क लगाने लगे, साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान देने लगे है, इससे लोगों में एक प्रकार कि अच्छी आदतें आ गई हैं जो बहुत सारे लोगों में नहीं थी लेकिन बहुत सारे लोग इसको पालन पहले से भी करते थें। लोग पर्यावरण के प्रति पहले से ज्यादा सजग हुए हैं। कोरोना महामारी में हजारों लोगों कि जान आक्सीजन के कमी के कारण हुई है, जिससे लोगों में पर्यावरण को लेकर सजगता बढ़ी है।


पौधारोपण करते अतिथि


वहीं सरकार से लेकर तमाम एनजीओं व गैर सरकारी संगठन व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इन सब बातों पर विशेष तौर पर रुची ले रहे हैं और इस पर काफी कार्य भी कर रहे हैं। लोग प्राकृति के नजदीक आना चाहते है और लोग व्यायाम और योगा पर विशेष जोर दे रहे हैं। अपने इम्युन को बढा़ने के लिए काफी जड़ी-बूटियों का भी लोग इस्तेमाल करना शुरू कर दिए हैं, जैसे की एलोवेरा, शहद, नीम्बू, लौंग, तुलसी का पत्ता आदि। लोग अपने शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए इन सब चीजों का सेवन कर अपने अपने आप को फिट रख रहे हैं। कुलजमा बात ये है कि लोग इस समय प्राकृति की ओर मुड़ रहे हैं और इसी को लेकर मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट के तत्वाधान में आज साय पांच बजे आशीर्वाद पब्लिक के निकट वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें महापौर संयुक्ता भाटिया सहित कई गणमान्य अतिथि शामिल रहें।


पौधारोपण करती महिलाएं


आपको बता दें की वैश्विक महामारी कोरोना काल में मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट के तत्वाधान में आज दिनांक 6 अगस्त को सायं 5:00 बजे एलडीए कॉलोनी में आशीर्वाद पब्लिक स्कूल के निकट वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया तथा पूर्व एमएलसी गुड्डू त्रिपाठी एवं उनके बड़े भाई की उपस्थिति रही। समाज के सामाजिक कार्यकर्ता एवं लायंस क्लब के मेंबर भी शामिल हुए। आज के इस कार्यक्रम में लायंस क्लब ने मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट को आगे के भी सभी सामाजिक एवं राष्ट्रहित के कार्यों में पूर्ण सहयोग देने का वचन दिया। इसी के साथ मातृशक्ति, साहित्यकार ,कवित्री एवं अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने गौ -गंगा गायत्री की रक्षा हेतु संकल्प लिया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story